समस्तीपुर मे 32 लाख की लूट का खुलासा हुआ - AskBihar24X7 - Bihar & Jharkhand News

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

Monday, March 16, 2020

समस्तीपुर मे 32 लाख की लूट का खुलासा हुआ


समस्तीपुर मे  बीते 24 फरवरी 2020 को लखना चौक काशीपुर में उनके ट्रेडर्स के कर्मचारी से 31 लाख 75 हजार रुपे हथियार के बल पर लूट हुई थी ।कांड के उद्भेदन हेतु पुलिस अधीक्षक समस्तीपुर विकास वर्मन के नेतृत्व में 9 सदस्य एसआईटी का गठन किया गया था ।एसआईटी के सदस्य द्वारा लगातार आसूचना संकलन तकनीकी अनुसंधान मानवीय सूचना के आधार पर लगातार छापेमारी किया जा रहा था ।सीसीटीवी एवं अन्य स्रोत से घटना कार्य करने में शामिल अपराध कर्मियों का पुलिया प्राप्त हुआ, जिसमें पल्सर बाइक से तीन अपराधियों द्वारा हथियार के बल पर वह क्या लूटने की पुष्टि हुई । होलिया में 2 अपराधी करीब 40 से 50 वर्ष उम्र के तथा एक अपराध है जो बाइक चला रहा था करीब 20 से 25 वर्ष का सत्यापन हुआ है । घटना में शामिल एक अपराधी की पहचान घटना की संध्या में 6 घंटे के भीतर हो चुकी थी और शेष अपराधियों की पहचान कुछ दिनों पश्चात हो गई थी । घटना में शामिल दो लाइनों की पहचान भी हो चुकी है जिसमें से एक लाइनर इंद्र देश तनेजा कोर्स जाने बंगाली टोला को दिनांक 4 मार्च 2020 को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है । पूछताछ में उसने अपने अन्य साथियों का नाम  1. अजय राय उर्फ महात्मा केशव इंदिरा  मूसेपुर थाना कल्याणपुर जिला समस्तीपुर 2. मनोज साह उर्फ
 शम्भू साह  और तीसरा सोनू राय  थाना उजियारपुर और मोबाइल नंबर का खुलासा कर दिया था ।
लाइनर के रूप में दो अपराधी थे जिसमें इंद्र देश तनेजा राजीव कुमार के रूप में पहचान की गई है । अपराधी जुट मिल मुक्तापुर में किराए पर रह रहा था । फिलहाल राजीव फरार चल रहा है ।
एसआईटी सदस्य द्वारा बाइक चालक सोनू उर्फ सुनील कुमार राय पकड़ा गया है जो उजियारपुर का रहने वाला है ।
पिछले 30 घंटे से एसआईटी टीम लागातर देवघर पटना वैशाली एवं समस्तीपुर में  छापेमारी कर रही थी । और अंततः मुख्य साजिशकर्ता मनोज साह  एवं उसकी पत्नी माधवी देवी की गिरफ्तारी आज सुबह की गयी ।इ सके पत्तों में माधुरी देवी द्वारा अपने पति के अपराध में सहयोग किया जा रहा था और रुपया एवं हथियार छिपाकर रखने में या बराबर की सहयोगी बना हुआ था । पूछताछ में उसने अपना अपराध भी स्वीकार किया है ।
इसके बताए अनुसार जगहों पर छापेमारी करने से घटना में लेट आ गया फुल 17 लाख ₹80000 बरामद हुए । घटना में प्रयुक्त तीनों हथियार कारतूस के साथ बरामद किया गया एवं घटना में उपयोग किया गया बाइक  मोबाइल एवं घटना के समय पहना गया कपड़ा जूता फैला इत्यादि भी बरामद हुई है ।


No comments:

Post a Comment