IRIMEE जमालपुर को लखनउ शिफ्ट करने को लेकर PIL एक्सपर्ट मणिभूषण प्रताप सेंगर हाईकोर्ट में देंगे चुनौती - AskBihar24X7 - Bihar & Jharkhand News

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

Wednesday, May 06, 2020

IRIMEE जमालपुर को लखनउ शिफ्ट करने को लेकर PIL एक्सपर्ट मणिभूषण प्रताप सेंगर हाईकोर्ट में देंगे चुनौती

बिहार में मुंगेर जिले के जमालपुर से इंडियन रेलवे इंस्टीट्यूट ऑफ मैकेनिकल एंड इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग IRIMEE को लखनऊ स्थानांतरित किए जाने को लेकर एक तरफ जहां सियासत शुरू हो चुकी है वही दूसरी तरफ पटना हाई कोर्ट के PIL एक्सपर्ट मणि भूषण प्रताप सेंगर ने कहा कि इस मामले को हम कोर्ट में चुनौती देंगे......बिहार के जल संसाधन मंत्री संजय कुमार झा ने इस मामले को लेकर एक के बाद एक कई ट्वीट किए. संजय झा ने बताया कि मुख्यमंत्री नीतिश कुमार ने इस मामले में केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल से दखल देने को कहा था."नीतीश कुमार ने एक मई को रेल मंत्री पीयूष गोयल को पत्र लिखकर इस फैसले को वापस लेने का आग्रह किया था.IRIMEE जमालपुर 1927 से भारतीय रेलवे के शीर्ष प्रतिभाओं को प्रशिक्षित करने के लिए सबसे प्रतिष्ठित केंद्र रहा है.
                            

 बता दें कि इंडियन रेलवे इंस्टीट्यूट ऑफ मैकेनिकल एंड इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग नाम से यह प्रशिक्षण संस्थान जमालपुर में 1888 में खोला गया, इसमें1927 से रेलवे के मैकेनिकल इंजीनियरिंग को प्रशिक्षण दिया जाता  रहा है. केंद्र सरकार ने भारत वैगन और अधिकारी प्रशिक्षण संस्थान को बंद कर दिया है.

                        

No comments:

Post a Comment