पप्पू यादव के गठबंधन को मिला प्रकाश अम्बेडकर का साथ* - AskBihar24X7 - Bihar & Jharkhand News

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

Thursday, October 01, 2020

पप्पू यादव के गठबंधन को मिला प्रकाश अम्बेडकर का साथ*

हाथरस कांड के पीड़ित परिवार को 'जाप' देगी मदद

हाथरस कांड में हो स्पीडी ट्रायल, फांसी मिले: पप्पू

वंचित बहुजन अगाड़ी के प्रमुख प्रकाश अम्बेडकर बिहार विधानसभा चुनाव में प्रगतिशील लोकतांत्रिक गठबंधन को समर्थन देंगे। जन अधिकार पार्टी (लो.) अध्यक्ष व प्रोग्रेसिव डेमोक्रेटिक अलायन्स (पीडीए) के संयोजक राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव के साथ गुरुवार को यहाँ प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह एलान किया।



इस प्रेस वार्ता में दोनों नेताओं ने हाथरस की घटना की निंदा की। पप्पू यादव ने इसके खिलाफ शुक्रवार को पटना की सड़कों पर उतरने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि हाथरस कांड का संज्ञान सुप्रीम कोर्ट स्वतः संज्ञान ले। उन्होंने योगी सरकार पर आरोप लगाया कि वह दबंगों को समर्थन दे रही है। उन्होंने पीड़ित परिवार के लिए अपनी पार्टी की तरफ से दो लाख रुपए देने की घोषणा की और सरकार से दो करोड़ का मुआवज़े की मांग की। उन्होंने स्पीडी ट्रायल कर दोषियों को फांसी की सजा देने की मांग की।



जाप अध्यक्ष ने बिहार में सरकार और विपक्ष दोनों पर हमला करते हुए कहा कि एक तरफ सांप्रदायिकता है, दूसरी तरफ जातिवाद है और तीसरी तरफ हमारे पीडीए का मानवतावाद है।पप्पू यादव ने नीतीश कुमार पर आरोप लगाया कि उनके पास कोई मुद्दा नहीं है। उन्होंने कहा कि लोग कहते हैं कि नीतीश कुमार के सामने कौन है। फिर इसका जवाब दिया कि नीतीश के सामने पूरे बिहार के युवा, बिहार की बेटी, दलित-वंचित समाज और प्रवासी मज़दूर हैं।



लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान के बारे में सवाल पूछे जाने पर जाप अध्यक्ष ने कहा कि अगर वे बीजेपी का साथ छोड़ते हैं तो ज़रूर उनका साथ लिया जाएगा। उन्होंने सवर्णों को भी अपने साथ लेकर चलने की बात कही। 



दोनों नेताओं ने कांग्रेस को पीडीए का साथ लेने का आह्वान किया। प्रकाश अम्बेडकर ने कहा कि उन्होंने कांग्रेस पार्टी को सन्देश भिजवाया है कि वह अब सहायक पार्टी की भूमिका से निकले और आगे आ कर नेतृव करे। हम सब उनके साथ जाने को तैयार हैं।


उन्होंने इस बात पर आश्चर्य व्यक्त किया कि सत्ता और विपक्ष दोनों गठबंधन अब तक सीट बंटवारे का एलान नहीं कर सकी है। आगे उन्होंने कहा कि पप्पू यादव की पीडीए बनाकर एक विकल्प देने की अच्छी कोशिश है।


इस दौरान पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव प्रेमचंद सिंह और अन्य नेता मौजूद रहें।

No comments:

Post a Comment