अल्पसंख्यक कल्याण विभाग के कर्मचारी पर लगा अवैध वसूली का आरोप - AskBihar24X7 - Bihar & Jharkhand News

Breaking

Post Top Ad

Tuesday, March 16, 2021

अल्पसंख्यक कल्याण विभाग के कर्मचारी पर लगा अवैध वसूली का आरोप


एक तरफ बिहार सरकार जीरो टॉलरेंस नीति का प्रचार प्रसार वर्षों से कर रही है तो वही दूसरी ओर विभागीय कर्मचारी इसको धत्ता बताते हुए अपनी जेबें भरने में लगे हैं . प्रायः कार्यालय में कार्यरत कर्मचारिओं की शिकायतें की न किसी रूप में मिलती रहती हैं ऐसा ही  रोहतास जिला के अप्ल्संख्यक कल्याण विभाग के ही एक कर्मचारी आगाज़ राना पर अवैध वसूली से सम्बंधित एक गंभीर आरोप लगाने का मामला प्रकाश में आया है .जिलाधिकारी को भेजे गए इस आवेदन में कर्मचारी द्वारा अवैध वसूली की शिकायत की गई है ... आवेदनकर्ता ने जिलाधिकारी से स्पष्ट आग्रह किया है की कई वर्षों से एक ही जगह पड़े इस कर्मचारी के करतूतों  की यदि जांच की जाय को कई मामले सामने आयंगे ..


आवेदनकर्ता  के अनुसार कर्मचारी खुद को बड़ा रसूखदार और पहुंच वाला बताता है .आवेदन की प्रतिलिपि अन्य विभागीय अधिकारी  को भी भेजी  गई है ..


अल्पसंख्यक एवं दलित महासभा के बिहार प्रदेश उपाध्यक्ष अधिवक्ता नासिर खान से जब मीडिया दर्शन की टीम ने इस मामले पर कुछ जानना चाहा तो उन्होंने फ़ोन पर बोला की मैं किसी व्यक्ति विशेष पर टिपण्णी नहीं करूँगा परन्तु कार्यालय में अवैध वसूली से सम्बंधित शिकायतें मुझे भी आती रहती हैं ऐसे कई लोग हैं जिन्हे या तो अपना काम निकालने  के लिए घुस देना पड़ता है या महीनो तक  चक्कर लगाने पड़ते हैं ...

No comments:

Post a Comment