पूर्णिया, सीतामढ़ी, पटना, औरंगाबाद की बड़ी खबर - AskBihar24X7 - Bihar & Jharkhand News

Breaking

Post Top Ad

Saturday, May 01, 2021

पूर्णिया, सीतामढ़ी, पटना, औरंगाबाद की बड़ी खबर

 भारतीय डाकघर के चीफ पोस्टमास्टर की कोरोना से मौत , डाककर्मियों ने मौन धारण कर शोक जताया।

औरंगाबाद से विनय  प्रसाद साहू


भारतीय डाक विभाग औरंगाबाद प्रमंडल  के ऑल इंडिया पोस्टल employees यूनियन ग्रुप C के  सचिव  एवं wtc ट्रैनेर औरंगाबाद प्रमंडल के श्री सैयद शफ़क़त इज़्हार  ने बिहार के भारतीये डाक विभाग के chif  postmaster genral श्री अनिल कुमार , कोरोना से असामयिक निधन पर गहरी शोक व्यक्त करते हुए कहा है पूरे भारत मे डाकघर को सब्सा बडा नुक्सान श्री अनिल सर के रुप मे हूआ और मैने कभी ऐसा सोचा भी नहीं था की अपने क्षेत्र के महान हस्ती के बारे में मनहुस खबर सुनने को मिलेगा। जो स्थितियों देखने और सुनने को मिल रही है ऐसे में ईश्वर  को व्यक्त करने के लिए कोई शब्द नहीं है। देश को बचाना है तो देशहित में अविलंब केंद्र सरकार को सम्पूर्ण लोक डाउन जैसे कठोर से कठोरतम क़दम उठाना चाहिए। 




पटनासिटी मे सड़क पर उतरकर SDO ने लिया जायजा 

रिपोर्ट..अरुण कुमार, प्लस न्यूज़ 

 पटनासिटी-- कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देख बिहार के मुख्यमंत्री एवम जिला प्रसाशन ने चार बजे दुकान बंद कर शाम छः बजे कर्फ्यू लगाने का आदेश जारी किया है ताकि कोरोना का चेन टूट सके।पटनासिटी अनुमंडल का जायजा लेने सिटी एसडीओ मुकेश रंजन और डीएसपी अमित शरण अपने दलबल के साथ अधिकांश मंडियों में पहुँचे।जँहा उन्होंने देखा की सभीलोग स्वेच्छा से शाम चार बजे दुकान बंद कर अपने-अपने घर जाने में लगे है।गौरतलब है कि बढ़ते कोरोना का संक्रमण इतना भयावह है कि कब किस समय किसका जान ले ले कहना मुश्किल है।इसलिए सबका सहयोग से ही कोरोना जैसे भयंकर महामारी का चेन टूटेगा।दुकानदार की इस सहयोग को देख एसडीओ और डीएसपी धन्यवाद दिया।




सीतामढ़ी के सुप्पी में करेंट लगने से बिजली मिस्री की मौत....

रिपोर्ट-आनन्द कुमार झा,  सीतामढ़ी, प्लस न्यूज़ 

बीजली संबंधी कार्य को लेकर एक लाइनमैन पोल पर चढ़कर काम कर रहा था इसी बीच बिजली विभाग के कर्मी की लापरवाही के कारण विभाग के ही एक लाइनमैन की जान चली गई। इससे आक्रोशित ग्रामीणों ने सीतामढ़ी-बैरगनिया पथ को बास बल्ला लगाकर नरहा चौक पर टायर जलाकर जमकर प्रदर्सन कर रहे है और सरक जाम कर दिया है दोनों तरफ गरियो की लंबी कतार लगी है। वही मौके पर सुप्पी थाना अध्यक्ष प्रमोद प्रसाद दल बल के साथ पहुच कर मामला शांत करने की कोशिश कर रहे है। जानकारी के अनुसार बिजली के पोल पर चढ़कर काम करने के दौरान अचानक से पावर सब स्टेशन के कर्मी ने लाइन को चार्ज कर दिया । इलाज के दौरान बिजली विभाग के लाइनमैन की मौत हो गई। मृतक की पहचान सुप्पी थाना क्षेत्र के मोहनी मंडल निवासी नरेंद्र मिश्र के 30 वर्षिय पुत्र रंजन मिश्र के रूप में की गई है। मृतक के पिता ने आरोप लगाया कि है कि पावर सब स्टेशन के ऑपरेटर आसुतोष कुमार मिश्र से सटडाउन लेकर पोल पर चढ़ कर काम कर रहे थे तभी आसुतोष कुमार मिश्र की लापरवाही के कारण ये घटना घटित हुई है। पूर्व में भी इस तरह के लापरवाही की घटना को अंजाम दे चुके है आसुतोष कुमार।




संवाददाता :- मो0 हफ़ीज़, प्लस न्यूज़, पूर्णिया 

 लोजपा नेता अनिल उरांव के अपहरण की गुत्थी  पूर्णिया पुलिस अभ तक नहीं सुलझा पाई है । हालांकि परिजनों  ने कहा कि अपहरणकर्ता ने 10 लाख फिरौती की मांग की गई थी जिसे दे दिया गया है इसके बावजूद अपहरणकर्ता अनिल उरांव को नहीं छोडा हैं  । पुलिस इस मामले में अभी तक कोई कार्रवाई नहीं कर पाई है, पूर्णिया गिरजा चौक पर को अपहृत अनिल उराँव के परिजनों एव ग्रामीणों द्वारा सड़क जाम कर टायर जलाकर लोग विरोध प्रदर्शन किया गया, वही जाम के कारण सड़को पर वाहनों की लंबी कतार लग गई। वही पूर्णिया पुलिस इस मामले में कुछ भी बोलने से इंकार कर रही है । परिजनों ने बताया कि जब तक अनिल उरांव की सकुशल बरामदगी नहीं होगी तब तक जाम नहीं हटाया जाएगा । 29 अप्रैल को अनिल उरांव का अपहरण किया गया था, और तब से लगातार फिरौती की मांग की जा रही थी जिसे परिजनों द्वारा दे दिया गया है 

 



No comments:

Post a Comment