पटनासिटी, औरंगाबाद, मुज़फ़्फ़रपुर,पटना, सासाराम की बड़ी खबर - AskBihar24X7 - Bihar & Jharkhand News

Breaking

Post Top Ad

Monday, May 03, 2021

पटनासिटी, औरंगाबाद, मुज़फ़्फ़रपुर,पटना, सासाराम की बड़ी खबर

औरंगाबाद,उप विकास आयुक्त अंशुल कुमार द्वारा पीएनबी स्वरोजगार प्रशिक्षण केंद्र में संचालित डेडीकेटेड कोविड हेल्थ केयर सेंटर में समीक्षा बैठक आयोजित की गई। बैठक में रोस्टर बार चिकित्सकों एवं अन्य कर्मियों की उपस्थिति की समीक्षा की गई। इसके पश्चात नोडल पदाधिकारी द्वारा इस कॉविड हेल्थ सेंटर पर उपलब्ध स्वास्थ्य सुविधाओं की समीक्षा के उपरांत इलाजरत मरीजों के बारे में जानकारी दी गई। उप विकास आयुक्त द्वारा स्वास्थ्य संबंधी अन्य आवश्यक सहयोग देने का आश्वासन दिया गया।इस बैठक में सिविल सर्जन डॉ अकरम अली, नोडल पदाधिकारी सह जिला भू अर्जन पदाधिकारी मनोज कुमार, डीपीएम स्वास्थ्य मनोज कुमार, सहायक निदेशक कृषि अभियंत्रण आलोक कुमार एवं अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

औरंगाबाद से विनय प्रसाद साहू की रिपोर्ट।



 पटना के NMCH में शवों के बीच संक्रमित मरीज़ो का इलाज जारी 

- राजधानी पटना में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच अस्पतालों में संक्रमित मरीज़ो की तादात लगातार बढ़ने से अस्पतालों की व्यवस्था चरमरा गई है। हालात यहां तक हो गई है कि शवो के बीच संक्रमित मरीज़ो का इलाज हो रहा है। पटना के अगमकुआं स्थित कोविड अस्पताल NMCH पहुँचे JAP सुप्रीमो पप्पू यादव जहां उन्होंने वार्डो का निरीक्षण किया। इस दौरान वार्डो में बीती रात से संक्रमित मरीज का शव पड़ा हुआ है वही संक्रमित मरीज़ो का इलाज भी किया जा रहा है। मरीज के परिजनों की शिकायत पर पप्पू यादव अस्पताल के सभी वार्डो का निरीक्षण किया इस दौरान उन्होंने वार्डो में एक नही बल्कि 8 शवों की गिनती की जो कि बीती रात से ही वार्ड में पड़े हुए थे। मरीज के परिजनों के शिकायत के बाद भी अस्पताल प्रबंधन द्वारा शवों को हटाया नही गया। वही पप्पू यादव ने अस्पताल प्रबंधन से बात कर मरीज़ो के बीच से शव हटाए जाने की अपील भी की।

रिपोर्ट..अरुण कुमार, पटनासिटी 



रिपोर्ट...अविनाश श्रीवास्तव,  सासाराम 

खबर सासाराम सदर अनुमंडल क्षेत्र से है। सासाराम के मुफस्सिल थाना अंतर्गत बांसा के पास बाइक सवार चार अपराधियों ने एक पेट्रोल पंप के मैनेजर से 9 लाख 23 हज़ार रुपये लूट लिए। इस दौरान अपराधी फायरिंग करते हुए फरार हो गए। घटना के बारे में बताया जाता है कि करबंदिया सर्विस नामक पेट्रोल पंप के मैनेजर उपेंद्र सिंह जब अपनी बाइक से पैसा जमा करने बैंक जा रहे थे। इसी दौरान दो बाइक पर सवार चार अपराधियों ने मैनेजर के बाइक का पीछा किया। फिर उसके बाद रोक कर मारपीट करना शुरू कर दिया तथा फायरिंग कर बाइक की डिक्की से रुपये निकाल कर भाग गए। वारदात मुफस्सिल थाना के बांसा के पास की है। पेट्रोल पंप के मैनेजर उपेंद्र सिंह के बयान पर मुफस्सिल थाना में चारों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है । वही वारदात की सूचना मिलते ही आसपास के थानों को अलर्ट कर दिया गया तथा अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए छापामारी शुरू कर दी गई हैं।



 सासाराम सदर अनुमंडल क्षेत्र मे जिला एवं सत्र न्यायाधीश सुनील कुमार ने कोरोना का वैक्सीन लिया। इस दौरान उनकी पत्नी भी साथ थी। उन्होंने बताया कि ये वैक्सीन का सेकंड डोज है। जिसे वे लोग ले रहे हैं। उन्होंने अपील किया कि कोरोना से बचने के लिए यह एक बेहतर विकल्प है। सभी लोगों को वैक्सीन लेने की जरूरत है। क्योंकि जितना अधिक लोग वैक्सीन लेंगे। उतना ही अधिक जल्दी इस बीमारी से छुटकारा मिल सकेगा। हम सबको वैक्सीन लेने की जरूरत है। 



-  रोहतास जिला के डेहरी अनुमंडल क्षेत्र से है।  रोहतास थाना क्षेत्र के सुम्भा गांव में संदिग्ध परिस्थिति में एक विवाहिता की मौत हो गई। मृतक महिला 24 वर्षीय कविता देवी के मायके वालों ने ससुराल वालों पर गला दबाकर हत्या का आरोप लगाया है। मृतक महिला का मायका इंद्रपुरी थाना क्षेत्र के दतौली में था। वर्ष 2017 में कविता की शादी हुई थी। उसकी मौत के बाद परिवार में कोहराम मचा हुआ है। पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सासाराम के सदर अस्पताल लाया है। परिजनों ने गला दबाकर हत्या का आरोप लगाया है।




कोरोना BREAKING* पटना के NMCH अस्पताल में कोरोना संक्रमित 17 मरीज़ो की हुई मौत, 37 नए संक्रमित मरीज हुए भर्ती व 21 मरीज स्वस्थ होकर लौटे घर, नोडल पदाधिकारी डॉ. मुकुल कुमार सिंह ने की पुष्टि।

रिपोर्ट...राज कृष्णन, प्लस न्यूज़ 



  खबर सासाराम सदर अनुमंडल क्षेत्र से है। सासाराम के सदर अस्पताल में मरीज के परिजनों द्वारा हंगामा तथा तोड़फोड़ किए जाने के बाद दो युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। दोनों मरीज के परिजन है। बता दें कि आज सुबह सदर अस्पताल के कोविड आइसोलेशन वार्ड में मरीजों के परिजनों ने डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा किया था। जिस दौरान डॉक्टरों तथा स्वास्थ्य कर्मियों के साथ मारपीट, अभद्र व्यवहार तथा धक्का-मुक्की की गई थी। साथ ही कई मशीनों को भी तोड़ दिया गया था। मामले की जांच करने पहुंचे ASP अरविंद प्रताप सिंह डॉक्टरों से बातचीत की तथा हंगामा एवं दुर्व्यवहार के मामले में मरीजों के दो परिजनो को गिरफ्तार किया गया।





: पटनासिटी...

हमारा मकसद सिर्फ खबर बनाना या दिखाना ही नही बल्कि जनता जनार्दन की आवाज बनकर सरकार तक पहुँचाना है।जब सरकार द्वारा नालन्दा मेडिकल कॉलेज अस्पताल को डेटिकेडेड कोविड हॉस्पिटल घोषित किया।तभी से सैकड़ो कोविड मरीज ईलाज कराने पहुँच रहे है।मरीज तो ईलाज के लिए वार्ड के अंदर चले जाते है, लेकिन उन परिजनों को क्या।वे चिलचिलाती धूप,रात्रि में जल्ला के किनारे दिन और रात काटने को मजबूर थे।न इस जगह किसी को कोई सुनने बाला और नाही किसी को समझने बाला।परिजनों की पीड़ा हम अपने खबरों के माध्यम से सरकार तक पहुचाई।अस्पताल प्रसाशन से लेकर सरकार के हर वो सिस्टम से बात किया।अधिकारी ने भी इस बात को माना और 12 बेडो का सेड पटना नगर निगम के अधीनस्थ अजीमावाद अंचल ने बनाया।जिसमे खाने-पीने-रहने-सोने तथा पंखा मोबाईल चार्ज करने के लिये विजली की वेवस्था किया।हमे मुफ्त खाना और रहने की वेवस्था मिल रहा है।





कोरोना संकट के बीच AES/चमकी-बुखार का दस्तक, दो नए मामले की हुई पुष्टि

रिपोर्ट..रुपेश कुमार, मुज़फ़्फ़रपुर, प्लस न्यूज़ 

: कोविड 19 के जारी कहर के बीच जिले में एक बार फिर से AES/चमकी बुखार का दस्तक देखने को मिल रहा है. जिले के मेडिकल कॉलेज में 2 और बच्चो में चमकी बुखार AES की पुष्टि हुई है. मेडिकल कॉलेज स्थित PICU (पीकू) वार्ड में भर्ती इन बच्चो के इलाज पूरी तरह से प्रोटोकॉल के तहत किया जा रहा है और साथ ही इलाज को लेकर के पुरा ध्यान रखा जा रहा है. आपको बता दें कि AES/चमकी-बुखार के बचाव और नियंत्रण को लेकर स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन पूरी तरह सजग और तैयार है.

बाइट:- कमल सिंह/सूचना व जनसंपर्क विभाग मुज़फ़्फ़रपुर






BDO ने टीकाकरण स्थल का किया निरीक्षण, लोगों से की अपील, कहा- टिका जरूर लें...

मुजफ्फरपुर : जिले के गायघाट प्रखंड क्षेत्र में बीडीओ डां विमल कुमार ने कोविड-19 टीकाकरण स्थल का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने लोगों को टीका लगाने की सलाह दी. साथ ही उन्होंने लोगों से कोरोना गाइडलाइन का पालन करने को भी कहा. बीडीओ ने सकरवाड़ा नुर समेत कई स्थलों पर चल रहे वैक्सीनेशन सेंटर का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने लोगों को समझाते हुए कहा कि कोरोना का टीका लें और सुरक्षित हो जाएं, मास्क जरूर पहनें, समाजिक दूरी बनाये रखें. बिना जरूरत के घर से बाहर नहीं निकलें. हाथ साबुन से धोते रहें. ग्रामीणों को जागरूक करते हुए कहा कि अधिक से अधिक 45 वर्ष से ऊपर वाले व्यक्ति कोरोना का टीका जरूर लगाएं. खुद टीका लगाएं और दूसरों को भी टीका लगाने के लिए जागरूक करें.




मुज़फ़्फ़रपुर : बेनीबाद पुलिस ने NH पर बढ़ाई सख़्ती, वाहन चेकिंग अभियान चलाकर वसुला जुर्माना

मुज़फ़्फ़रपुर : कोरोना काल में जहां एक ओर मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। वहीं लोग इसके प्रति लापरवाह भी होते जा रहे हैं। इसको लेकर बेनीबाद पुलिस ने अब सख्त रवैया अपना लिया है. दरअसल सोमवार को दरभंगा-मुजफ्फरपुर NH57 पर बेनीबाद में पुलिस ने हाईवे पर वाहन चेकिंग अभियान चलाकर बिना मास्क और हेलमेट के दो पहिया वाहन चलाने वालों के चालान काटे और जुर्माना भी वसूला. बिना मास्क के चलने वाले लोगों से तकरीबन कुल 2500 और बिना हेल्मेट व कागज़ात के चलने वाले लोगों से तकरीबन कुल 7000 रुपये का जुर्माने भी वसूला.बेनीबाद ओपी प्रभारी राजकुमार के नेतृत्व में चेकिंग अभियान चलाया गया। जिसमें दो पहिया और चौपहिया वाहन चलाने में लापरवाही बरतने व कोरोना नियमों का उल्लंघन करने वालों के चालान काटे गए।इस दौरान बिना मास्क और हेल्मेट के दो पहिया वाहन चलाने वालों को भी पकड़ा गया और उनका चालान काटते हुए जुर्माना वसूला। जिससे क्षेत्र में हड़कंप मच गया। तमाम वाहन चालक दूर से ही चेकिंग देख कर बैरंग लौट गए। ओपी प्रभारी ने बताया कि कोरोना नियमों के उल्लंघन के मामले में कई वाहन चालकों के चालान काटे गए हैं।




No comments:

Post a Comment