नई-नवेली दुल्हन ने तमंचे से फायर कर जयमाल का किया आगाज,10 बड़ी खबर देखें - AskBihar24X7 - Bihar & Jharkhand News

Breaking

Post Top Ad

Tuesday, June 01, 2021

नई-नवेली दुल्हन ने तमंचे से फायर कर जयमाल का किया आगाज,10 बड़ी खबर देखें

 1..बाबा रामदेव के बयान को लेकर pmch मे जुनियर डॉक्टर ने किया प्रदर्शन ,जल्द से जल्द गिरफ़्तारी हो..

कुछ दिन पहले रामदेव बाबा ने आईएमए के खिलाफ  एलोपैथिक को लेकर बड़ा बयान दिया था जिसके बाद आई एम ए के जितने डॉक्टर हैं उन्होंने रामदेव बाबा की गिरफ्तारी की मांग की थी और अभी तक रामदेव बाबा की गिरफ्तारी को लेकर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा वहीं उन्होंने आई एम ए के के द्वारा एक बयान जारी कर कहा गया था कि रामदेव बाबा माफी मांगे अन्यथा उनकी गिरफ्तारी की जाए वही उन्होंने केंद्र सरकार से भी गुहार लगाई थी आई एम ए के के द्वारा गुहार लगाई गई कि रामदेव बाबा की गिरफ्तारी की जाए लेकिन आज एक बार फिर पटना के पीएमसीएच में डॉक्टरों ने काला बिल्ला लगाकर रामदेव बाबा की गिरफ्तारी की मांग की है..बाबा रामदेव के बयान को लेकर जहा पुरे देश मे राजनिती हो रहि है तो वही दूसरी  ओर डॉ. का आक्रोश भी लगातार जारी है. इस बीच पटना pmch मे जुनियर डॉ. ने हाथ मे काली पट्टी बांधकर प्रोटेस्ट किया.डॉ. का कहना है कि रामदेव बाबा की गिरफ्तारी जल्द से जल्द हो इस तरह कि बयान ठीक नही है. डोकटरो ने रामदेव को बिजनेसमैन तक कह दिया और कहा कोरोना काल मे हम लोग लगातार इलाज कर रहे है उसके बाद रामदेव का ऐसा बयान ठीक नही है. 




2....मुज़फ़्फ़रपुर में चमकी बुखार से एक अन्य बच्चे की गंभीर हालत में कराया गया भर्ती।SKMCH के PICU वार्ड में मोतिहारी जिला के बच्चे को कराया गया भर्ती।जिला में अब तक 23 बच्चे भर्ती हुए हैं जिसमे 22 की AES पुष्टि हुआ है जबकि 4 बच्चे की मौत हो चुकी है।गर्मी बढ़ते ही अलर्ट मोड में आया मेडिकल कॉलेज प्रशासन... शिशु विभागाध्यक्ष और मेडिकल कॉलेज के डिप्टी सुपरिंटेंडेंट डॉ गोपाल शंकर साहनी ने इसकी जानकारी दी....




3....मुजफ्फरपुर : अहियापुर थाना क्षेत्र में ड्यूटी में तैनात पुलिसकर्मियों द्वारा युवक की पिटाई से फटा सिर फिर देखते ही देखते स्थानीय लोग आक्रोशित होकर जमकर पिटाई कर दी पुलिस जवानों की पिटाई । 

मामला जिले के अहियापुर थाना क्षेत्र के बखरी चौक का है जहां पर मौजूद ड्यूटी पुलिस के जवान लॉकडाउन को लेकर नियमों का पालन कराते हुए एक बाइक सवार युवक को  रोका और बाहर निकलने की वजह और हेलमेट समेत संबंधित कागजात मांगने लगे । इसी बीच मौजूद एक पुलिस का जवान ने युवक की पिटाई कर दी जिसका विरोध युवक ने  किया और पुलिस द्वारा मारने के क्रम में ही उसके सिर फट गया,फिर क्या था देखते ही देखते स्थानीय लोगों का गुस्सा फूटा और पुलिस जवानों को घेर कर आरोपित जवान सहित मौजूद जवान की पिटाई कर दी । जानकारी के अनुसार धायल युवक रामवचन कुमार जिसका बखरी हाट (बाजार) में कपड़ा का दुकान हैं साथ ही पास के ही गांव बैजनाथपुर खानपुर का निवासी हैं ।



 4....आरा की फैक्ट्री में बार बालाओं के साथ चल रही थी डर्टी डांस पार्टी, पुलिस रेड में 16 गिरफ्तार

बिहार के भोजपुर जिले में एक बार फिर से शराब पार्टी करने का मामला सामने आया है. मामला जिले के कोईलवर थाना क्षेत्र के सोनघट्टा गांव स्थित मैक्स सुपर बैट्री कारखाने का है, जहां सोमवार की रात वाराणसी से दो नर्तकियों को बुलाया गया. इसके बाद कारखाने को बाहर से बंद कर उसमें शराब और बार डांसरों के साथ डर्टी पार्टी का आयोजन किया गया.बताया जाता है कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी की सोनघट्टा गांव स्थित मैक्स सुपर बैट्री कारखाने में बार डांसरों के साथ डर्टी पार्टी मनाई जा रही है. एसपी राकेश कुमार दुबे के निर्देश पर कोईलवर और गीधा ओपी थाना इंचार्ज के नेतृत्व में एक टीम गठित कर वहां छापेमारी की गई. छापेमारी के दौरान हत्या के आरोपी सहित 16 लोगों को गिरफ्तार किया गया गया, जबकि वाराणसी की दो नर्तकियों को पुलिस द्वारा सेफ रखा गया है.गिरफ्तार लोगों में कोईलवर थाना क्षेत्र के सकड्डी गांव निवासी केदार गुप्ता, रंजीत कुमार, राजेश कुमार, अमरेश कुमार उर्फ तुलसी कुमार, रवि रंजन कुमार, बबलू चौधरी, ब्रजेश कुमार उर्फ गोविन्दा कुमार, टुनटुन चौधरी, प्रेम कुमार, अखिलेश कुमार उर्फ जेडा, उसी थाना क्षेत्र के धनडीहा गांव निवासी विनोद कुमार यादव, कुल्हड़िया गांव निवासी अभिषेक कुमार उर्फ अभय कुमार, कन्हैया कुमार व उसी थाना क्षेत्र के गीधा ओपी अंतर्गत सोनघट्टा गांव निवासी धनजी कुमार, चांदी थाना क्षेत्र के गोपालपुर गांव निवासी पंकज कुमार एवं तापाजलपुरा गांव निवासी मो. जुबैद शामिल हैं.इसमें सकड्डी गांव निवासी प्रेम कुमार एवं अखिलेश कुमार उर्फ जेडा दोनों हत्या-लूट सहित कई मामलों में आरोपी हैं. पुलिस ने घटनास्थल से 4 बाइक, 1 स्कॉर्पियो, 1 म्यूजिक सिस्टम होम थियेटर, 13 स्मार्ट और 3 छोटा कुल 26 मोबाईल फोन, मैकडॉवेल व्हिस्की का 375ml व रॉयल जेनरल व्हिस्की का 750 ml बोतल बरामद किया है.पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार दुबे ने बताया कि गिरफ्तार किए गए लोगों में से एक हत्या का आरोपी है और कई दिनों से पुलिस उसकी तलाश कर रही थी. राकेश दुबे ने कहा कि जिले में कोई भी शख्स ऐसी हरकत करता है तो उसको बख्शा नहीं जाएगा. हमारी पुलिस टीम लगातार ऐसी जगहों पर छापेमारी कर रही है जहां नर्तिकयों के साथ शराब पार्टी मना रहे हैं.



 *नई-नवेली दुल्हन ने तमंचे से फायर कर जयमाल का किया आगाज*

5..अभी तक दुल्हन विदाई से पहले प्रेमी संग फुर्र होने के मामले सामने आते रहे हैं लेकिन एक ऐसा मामला सामने आया है जहां दुल्हन जयमाल से पहले रिवाल्वर से फायर कर रही है।उत्तर प्रदेश के बड़के जिले प्रतापगढ़ में बड़े बड़े कारनामें होते है।इस जिले में कानून की धज्जियां उड़ाने में महिलाए भी पुरषों से कम नही है।जिले की यह पहली शादी होगी जिसमें जयमाल होने के पहले दुल्हन ने असलहे से हर्ष फायरिंग कर स्टेज पर कदम रखा।शादी की खुशी में दुल्हन ने अपने जीवनसाथी का हाथ पकड़ कर बाएं हाथ से असलहे से हर्ष फायरिंग की।हर्ष फायरिंग करने के बाद में तालियों और सीटी बजाने वालो की होड़ लग गयी। सोशल मीडिया पर इस वायरल वीडियो को देखकर लोग अजब-गजब प्रतिक्रिया देते हुए दिखाई पड़ रहे है।प्राप्त जानकारी के अनुसार जेठवारा थाना क्षेत्र के गांव लक्ष्मण का पुरवा का है जहाँ पर लड़की की शादी थी।जिसमे बीते 30 मई को बारात आयी थी।कोरोना गाइड लाइन की धज्जियां उड़ाते हुए दुल्हन ने हर्ष फायरिंग कर के जयमाल के स्टेज पर कदम रखा।




 7..मुखिया का कार्यकाल 15 जून को खत्म होने वाला है इस पर पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी ने कहा कि बिहार में पंचायती राज अधिनियम में व्यवस्था नहीं थी यदि चुनाव नहीं हुए तो हम क्या करेंगे बिहार में 2006 में कानून बनाए गए थे पंचायती राज चुनाव को लेकर बिहार में तो इसकी कोई व्यवस्था नहीं की गई थी इस व्यवस्था को हम लोगों ने बनाने के लिए तय किया है पंचायत स्तर पर ग्राम कचहरी स्तर पर पंचायत समिति स्तर और जिला परिषद स्तर पर हम लोग एक परामर्शी संगठन करेंगे उस गठन के बाद हम पूरी तरह से जो व्यवस्था एक खड़ी है पंचायतों की उसके रूप रेखा तैयार करेंगे सरकार ने जो फैसला लिया है अभी इस पर राज्यपाल का मुहर लगना बाकी है राज्यपाल का आदेश आ जाएंगे तो हम लोग ने नोटिफिकेशन कर इसके रूल्स बनाएंगे इसमें किस तरह के लोग रहेंगे क्या व्यवस्था होगी यह सारी व्यवस्था फिर मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में बैठक होगी फिर इस निर्णय लेने का काम करेंगे अभी हम लोगों ने रूल्स बनाए हैं कि कानून में सेशन जुड़े हैं कि आप पहले तो यह नियम ही नहीं था इसको नियम जोड़ा गया है तो जैसे नगर विकास में प्रकाशक का बहाल किया उसी तरह से हम लोगों ने परमर्श समिति का गठन किए हैं.....




-8....32 साल पुराने कथित अपहरण के मामले में गिरफ्तार पूर्व सांसद पप्पू यादव को आज भी मधेपुरा के जिला एवं सत्र न्यायाधीश की अदालत से नहीं मिल पायी जमानत ...कोर्ट ने खारिज कर दिया पप्पू की जमानत याचिका.हालाँकि इस वजह  से उन्हें अभी जेल में ही रहना होगा.बता दें कि इससे पूर्व पप्पू यादव की जमानत याचिका उनके ट्रायल कोर्ट से रिजेक्ट हो चुकी थी और पिछली सुनवाई 29 मई को सेसन कोर्ट में हुई थी .जहां जमानत पर सुनवाई के लिए आज की तिथि मुकर्रर की गई थी .लेकिन आज करीब 8 बजे जिला एवं सत्र न्यायाधीश रमेश चन्द्र मालवीय की अदालत में वर्चुअल माध्यम से उनकी जमानत याचिका पर सुनवाई की गयी और इस सुनवाई में पप्पू यादव के तरफ से आज वार काँसिल ऑफ इंडिया के अध्यक्ष मनन कुमार मिश्रा, वरीय अधिवक्ता मनोज अम्बष्ट और मधेपुरा वार काँसिल के सचिव संजीव कुमार ने जमानत के पक्ष में दलील दी...वहीं अधिवक्ताओं ने कहा कि पप्पू यादव लंबे समय से जेल में थे लेकिस उस काल में उन्हें अभियोजन पक्ष द्वारा रिमांड नही किया गया, साथ हीं अधिवक्ताओं ने उनकी खराब स्वास्थ्य का भी हवाला दिया.इस सुनवाई में मुरलीगंज कांड संख्या 9/89 के सूचक शैलेन्द्र यादव, पीड़ित उमा यादव और रामकुमार यादव भी शामिल हुए थे... जिन्होंने  कोर्ट को कहा कि अपहरण की घटना नहीं हुई थी...बेल रिजेक्ट होने पर सूचक और पीड़ित पक्ष ने भी न्याय व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए कहा कि इस मामले में जब सभी आरोपी बरी हो चुके हैं और उन लोगों के द्वारा भी कई बार मेल पिटीशन दायर किया जा चुका है तो फिर भी आज राजनीतिक साजिश के तहत उन्हें जेल में रखा जा रहा है.वहीं इस मौके पर अधिवक्ता संजीव कुमार ने बताया कि जो सुचना मिल रही है उसके मुताबिक न्यायालय के आदेश का अध्ययन कर के आगे की कार्रवई की जाएगी, उन्होंने कहा कि उन्हें आशा थी कि न्यायालय से पप्पू यादव को आज जरूर राहत मिलेगी लेकिन न्यायलय ने पप्पू यादव की जमानत याचिका रद्द कर दिया .





: 9....पटनासिटी, आलमगंज थाना क्षेत्र के मीना बाजार बड़ी पटनदेवी शक्तिपीठ मन्दिर के समीप वर्षो पुराना विशाल पेड़ तेज आँधी चलने के कारण जड़ से ही उखड़ गया।विशाल बरगद का गिरते पेड़ देख स्थानीय लोगो मे भगदड़ मच गई।जँहा लोग आनन-फानन में सभी अपने घर छोड़ कर भागने लगे।एक तरफ तेज आंधी और वारिस,तो दूसरी ओर विशाल पेड़ को गिरते देख लोग अक्का-बक्क रह गये।लेकिन पेड़ का आधा भाग मन्दिर के छत,तथा बाहरी परिसर में गिर गया।किसी प्रकार का कोई जान-माल का नुकसान नही हुआ,इस घटना को देख लोग देवी चमत्कार भी मान रहे है।स्थानीय राजकुमार ने बताया कि यह शक्तिपीठ बड़ी पटनदेवी मन्दिर माँ पटनेश्वरी का आशीर्वाद का ही फल है कि इतना बड़ा आफत टल गया।वर्षो पुराना .पेड़ गिरा लेकिन किसी भी प्रकार की कोई क्षति नही हुई। 



10.... ख़बर सासाराम से है। रोहतास जिला में नल जल योजना में लगातार अनियमितता उजागर हो रही है। नौहट्टा के विशुनपुर में इस योजना के तहत लगे पानी की टंकी अचानक धराशाई हो गई। कहा जाता है कि पानी भरने के बाद पूरा स्ट्रक्चर हिल गया तथा उस पर रखे गए पानी की टंकी नीचे गिर गई। चुकी इसमें कोई हादसा नहीं हुआ। लेकिन जिस उद्देश्य से गांव में लोगों को पानी पहुंचाने की योजना बनी थी। वह अधूरा रह गया। बता दे कि पहले भी दो माह पूर्व नोखा में एक पानी की टंकी का स्ट्रक्चर गिर जाने से उसमें दबकर एक शख्स की मौत हो गई थी तथा कई लोग घायल हो गए थे। वहीं सासाराम के खैरा में भी पिछले दिनों पानी की टंकी पूरी तरह से धराशाई हो गई। इस संबंध में जिला पंचायती राज पदाधिकारी ने बताया कि इस तरह के मामले सामने आने पर वह खुद इसकी जांच करते हैं तथा आरोपियों पर कार्रवाई होती है। नोखा के मामले में भी दोषी पर एफआईआर दर्ज कराया गया है। इसके अलावा नौहट्टा तथा खैरा में नल जल योजना का स्ट्रक्चर गिरने के मामले की जांच की जा रही है। 


No comments:

Post a Comment