दिनभर की बड़ी खबर - AskBihar24X7 - Bihar & Jharkhand News

Breaking

Post Top Ad

Tuesday, June 15, 2021

दिनभर की बड़ी खबर

 बिहार में अनलॉक 2 की घोषणा हो गई है। बिहार में अनलॉक 2 एक सप्ताह तक लागू रहेगी। जो 16 जून से लेकर 22 जून मान्य होगी। आपदा प्रबंधन की बैठक के बाद सीएम नीतीश कुमार ने इसकी घोषणा की है। इसके अलावा सीएम नीतीश कुमार ने ट्वीट किया, 'कोरोना संक्रमण की स्थिति की समीक्षा की गई. अगले 1 सप्‍ताह तक अर्थात दिनांक 16 जून 2021 से 22 जून 2021 तक प्रतिबंधों में ढील देते हुए अब सरकारी और गैर सरकारी कार्यालय शाम 5 बजे तक, दुकानें एवं प्रतिष्‍ठान शाम 6 बजे तक खुली रहेंगी. जबकि रात्रि कर्फ्यू शाम 8 बजे से सुबह 5 बजे तक लागू रहेगा.....


2..

नई दिल्ली में लोजपा की टूट की अगली कहानी बिहार की राजधानी पटना में लिखी जाएगी। बताया जा रहा है कि लोजपा के पांचों सांसद आज पटना पहुुंच सकते हैं, जहां वह सबसे पहले सीएम नीतीश कुमार से मुलाकात करेंगे। उनके साथ जदयू के चाणक्य कहे जानेवाले और इस टूट में बड़ी भूमिका निभानेवाले ललन सिंह भी मौजूद रहेंगे। इस बात की भी संभावना जताई जा रही है कि पार्टी में टूट के बाद विधानसभा चुनाव के दौरान एनडीए से अलग हुई लोजपा को फिर से गठबंधन में शामिल कर लिया जाएगा इससे पहले LJP पार्टी में मची हलचल को शांत करने और आगे की रणनीति बनाने के लिए देर रात तक आगे की रणनीति पर चर्चा होती रही।  पार्टी के दोनों गुट के नेता अपना आवास छोड़कर दिल्ली के 'होटल' का सहारा ले रही है।


3--

बिहार में कांग्रेस पार्टी के विधायकों द्वारा पार्टी को तोड़े जाने की  संभावना को अफवाह और बेबुनियाद करार देते हुए कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता अजीत शर्मा ने कहा कि ,बिहार में एक भी विधायक पार्टी छोड़ कर कहीं जाने वाले नहीं हैं ,और वे सभी मजबूती के साथ पार्टी के साथ खड़े हैं ,और 2024 के लोकसभा चुनाव में सभी विधायक और कार्यकर्ता मिलकर कांग्रेस का झंडा बुलंद करते हुए केंद्र में कांग्रेस पार्टी के नेतृत्व में सरकार बनाएंगे, कांग्रेस विधायक ने कहा कि सोशल मीडिया पर बिहार कांग्रेस विधायक में चल रही टुट की खबर आश्चर्यजनक है, और आजादी के बाद अब तक देश को आगे बढ़ाने का कार्य कांग्रेस पार्टी और उनके नेताओं के द्वारा की गई है, वहीं कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता अजीत शर्मा से जब यूपी में जितिन प्रसाद द्वारा कांग्रेस छोड़े जाने की बात पूछी गई ,तो उन्होंने इसे उधार के सिंदूर से शादी करने की बात करार देते हुए, कांग्रेस पार्टी को समुद्र करार दिया.


4--आरजेडी नेता और हसनपुर के विधायक तेजप्रताप यादव आज सारण, सीवान और गोपालगंज दौरे पर हैं। तेजप्रताप आज सुबह पटना से रवाना हुए। सबसे पहले तेजप्रताप सोनपुर अनुमंडल अस्पताल पहुंचे जहां अस्पताल का निरीक्षण किया। इस दौरान अस्पताल के चिकित्सक और स्वास्थ्यकर्मियों से मिले और वहां भर्ती मरीजों और उनके परिजनों का हाल-चाल भी जाना। जिसके बाद तेजप्रताप सारण जिला स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र दरियापुर पहुंचे जहां अस्पताल की स्थिति का जायजा लिया।अस्पताल के डॉक्टर और स्वास्थ्य कर्मी से भी बातचीत की और अस्पताल का जायजा लिया। इस दौरान तेजप्रताप सरकार और स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय पर जमकर बरसे।


5--देश में कोरोना महामारी की दूसरी लहर के नियंत्रण में आने के साथ ही भारतीय रेलवे ने अपनी ट्रेनों को भी पटरी पर दौड़ाना शुरू कर दिया है। रेलवे लगातार यात्रियों की सुविधा के लिए ट्रेनों की संख्या बढ़ा रहा है। ताकि यात्रियों के सफर करने में कोई कठिनाई नहीं हो।वही  समस्तीपुर रेल मंडल के सीनियर डीसीएम प्रसन्न कुमार ने बताया कि रेल यात्रियों की सुविधा के लिए कई ट्रेनों का परिचालन शुरू कर दी गई है । आगे उन्होंने बताया कि यात्रियों की बढ़ती भीड़ को गंभीरता से लेते हुए हेड क्वार्टर से भी रिक्वेस्ट की गई है कि गाड़ियों की संख्या बढ़ाए जाए ताकि रेल यात्रियों को सुविधा मिल सके


6--खबर सासाराम अनुमंडल क्षेत्र से है। जहां सिखों के पांचवें गुरु 'गुरु अर्जुन देव' के 415 वां शहादत दिवस के अवसर पर टकसाल संगत गुरुद्वारा के पास शबद कीर्तन का आयोजन किया गया। समुदाय के लोगों द्वारा इस दौरान संगत की गई एवं गुरु अर्जुन देव के बताए रास्ते पर चलने का संकल्प लिया गया। साथ ही उनके शहादत दिवस पर उन्हें श्रद्धांजलि भी अर्पित की गई। बता दे कि वर्ष 1606 में सिखों के पांचवें गुरु अर्जुन देव की हत्या कर दी गई थी.


7--खबर सासाराम अनुमंडल क्षेत्र से है। जहां मुफस्सिल थाना क्षेत्र के ताराचंडी के पास सड़क किनारे एक होटल दुकानदार के साथ असामाजिक तत्वों ने मारपीट की। बताया जाता है कि बगल के गांव के ही कुछ असामाजिक तत्व ग्राहक बन कर आएं। पहले तो खाना खाया। बाद में पैसे देने के नाम पर मारपीट शुरू कर दी। इस दौरान गरीब दुकानदार के झोपड़ी-नुमा घर का दीवार भी गिरा दिया गया।


8--लोक जनशक्ति पार्टी में नेतृत्व पर कब्जे के लिए चल रहे घमासान के बीच इस वक्त की बड़ी खबर पशुपति पारस खेमे से आ रही है। पारस कैंप में पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सुरजभान सिंह को अब कार्यकारी अध्यक्ष बना दिया है। पारस खेमे की दिल्ली में हुई आज बैठक के दौरान यह फैसला लिया गया कि सूरज भान सिंह पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष होंगे


9--

मुजफ्फरपुर मुसहरी थाना क्षेत्र के तरौरा गांव में उस वक्त अफरा-तफरी मच गयी जब एक शादी समारोह में हर्ष फायरिंग की गयी.शादी समारोह में हर्ष फायरिंग के दौरान एक बच्ची को गोली लगने का मामला सामने आया है। बाए जांघ में गोली लगने के बाद आनन-फानन में उसे बैरिया स्थित एक प्राइवेट हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया। जहां उसकी स्थिति गंभीर बनी हुई है।



No comments:

Post a Comment