मुजफ्फरपुर,समस्तीपुर व सहरसा मे युवक को मारी गोली,योग दिवस पर कई कार्यक्रम का आयोजन,रोहतास मे युवक का शव बरामद - AskBihar24X7 - Bihar & Jharkhand News

Breaking

Post Top Ad

Monday, June 21, 2021

मुजफ्फरपुर,समस्तीपुर व सहरसा मे युवक को मारी गोली,योग दिवस पर कई कार्यक्रम का आयोजन,रोहतास मे युवक का शव बरामद

 योग   एक आध्यात्मिक प्रक्रिया है जिसमें शरीर मन और आत्मा को एक साथ लाने का काम होता है।  अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर राज ऋषि आचार्य श्री सुदर्शन जी महाराज ने यह बातें कहीं  उनका मानना है कि चित्त की वृत्तियों को चंचल होने से रोकना स्थिर रखना भी योग है, इस प्रकार जो कर्म मनुष्य को स्वभाव से ही बांधने वाले होते हैं  , वही मुक्ति देने वाले हो जाएं। यही वस्तुतः कर्मों में कुशलता है। कर्म करने की ऐसी ही कुशलता को योग कहते हैं। मनुष्य कर्म करता भी जाए और उसके बंधन में भी न   फंसे ऐसी कुशलता योग से ही प्राप्त हो सकती है। योग हमें निरोग भी रखता है इसीलिए कहा गया है  कि    "योग भगाए रोग" आचार्य श्री कहते हैं  योग को हमें प्रतिदिन अपने जीवन में उतारने की आवश्यकता है….



मुज़फ़्फ़रपुर जिले के मिठनपुरा स्थिति एक निजी होटल के सभागार में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर मुज़फ़्फ़रपुर भाजपा कमेटी के द्वारा आयोजन योग शिविर में मुख्य अतिथि भाजपा के प्रदेश सह संगठन महामंत्री रत्नाकर पहुँचे. इस दौरान भाजपा जिलाध्यक्ष रंजन कुमार ने कहा कि यह योग दिवस ऐसे समय आया है जब कोरोना काल में पूरी दुनिया अच्छे स्वास्थ और बेहतर रोग प्रतिरोधक क्षमता के लिए दवाईयों की तरफ भाग रही है. कहा कि योग के द्वारा शरीर के विभिन्न भागों को एक साथ लाकर शरीर, मस्तिष्क और आत्मा को सन्तुलित करने का कार्य किया जाता है.



 

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर सासाराम में भी लोग अपने अपने घरों में ही योग कर रहे हैं। चुकी आज अंतरराष्ट्रीय योग दिवस है। ऐसे में आज योग को लेकर जागरूकता फैलाने का काम किया जा रहा है। सासाराम का 5 वर्षीय अद्वैत योग के माध्यम से लोगों को स्वस्थ रहने का संदेश दे रहे हैं। अद्वैत योग के विभिन्न मुद्राओं को बखूबी करते हैं। कोरोना का संक्रमण चल रहा है। ऐसे में अपने घर में ही लोग यह योग कर रहे हैं। आप भी देखिए यह नन्ना-मुन्ना बालक किस प्रकार योग के विभिन्न क्रियाओं को बखूबी कर रहा है। वज्रासन, पद्मासन के अलावे विभिन्न कठिन आसन तथा ओम का दीर्घ उच्चारण कर रहे हैं। नन्ना   बालक अद्वैत लोगों को संदेश देते हैं कि कोरोना के संक्रमण के समय योग करना काफी लाभप्रद है।



खबर सासाराम से है। जहां अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर आज सासाराम के भाजपा कार्यालय में भी बीजेपी कार्यकर्ताओं ने योग किया। इस दौरान योग प्रशिक्षक नवल किशोर ने कार्यकर्ताओं को योग कराया। बता दें कि आज अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस है। जिसको लेकर जगह जगह कई कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। जिसमें लोगों को योग के प्रति जागरूक किया जा रहा है।सासाराम की एक महिला पिछले 10 सालों से लोगों को योग की शिक्षा दे रही हैं। सबसे बड़ी बात है कि एक महिला होते हुए अभी शहर के अलग-अलग भागों में जाकर लोगों को योग सिखाते हैं


 

नेपाल से आने वाली नदियों ने बिहार के पूर्वी चम्पारण जिले में तबाही मचानी शुरु कर दी है. बूढी गंडक नदी जो चम्पारण में सिकरहना नदी के नाम से प्रसिद्ध है ने सुगौली प्रखंड के गांवों में तबाही मचाई है. पिछले वर्ष की तबाही को खत्म नहीं करने के कारण इस साल तबाही कुछ ज्यादा ही तेज नजर आ रही है. सुगौली प्रखण्ड के एक दर्जन से अधिक गांवों में इस साल सिकरहना नदी ने तबाही मचानी शुरु की है. नदी ने बिगुइयामुसवा, भेड़िहारी, सपहां, लक्ष्मीपुर, मधुमालती, लालपरसा के घुमनी टोला, दक्षिण टोला, भवानीपुर, माली, गोड़ीगांवा, डुमरी, मेहवा गांवों मे तेज गति से कटाव शुरु किया है. नदी की तेज धार पलक झपकते ही सड़क और गांव के घरों को अपने में समाहित कर ले रही है. कटाव तेज होने के साथ बाढ़ का पानी गांवों में प्रवेश कर भारी तबाही मचा रहा है. 




खबर रोहतास के डेहरी से है। जहाँ निरंजन बिगहा गांव में 40 वर्षीय शख्स बुट्टा प्रसाद ने जहर खाकर खुदकुशी कर ली। बताया जाता है कि पारिवारिक विवाद में पिछले कई दिनों से बुट्टा प्रसाद तनाव में थे और इसी तनाव में उन्होंने जहरीला पदार्थ खा लिया। परिजनों ने उन्हें डिहरी के नारायण मेडिकल कॉलेज में इलाज के लिए लाया। जहां उनकी मौत हो गई। सूचना पर पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए सासाराम के सदर अस्पताल लाई है। 



खबर सासाराम से है। जहां नगर थाना क्षेत्र के पुराना बस स्टैंड से एक अज्ञात शख्स का शव बरामद किया गया। शव को देखने से ऐसा प्रतीत होता है कि यह आसपास जाने वाले ही किसी यात्री का शव हैं। स्थानीय लोगों ने जब पुलिस को सूचना दी, तो पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए सासाराम के सदर अस्पताल लाया है। शव के चेहरे की फोटोग्राफी कराई गई है। ताकि उसकी पहचान की जा सके। फिलहाल शव के पहचान की कोशिश पुलिस कर रही है।


 

पटना से सटे नौबतपुर से बड़ी खबर सामने आ रही है जहां कानून की धज्जियां और नाइट कर्फ्यू का मजाक बनाते हुए शादी समारोह में आ सामाजिक तत्व ने हथियार लहराते हुए बाल बनाओ के अश्लील गानों उसके साथ हवाई फायरिंग करने की घटना सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल किया गया है आप तस्वीरों में साफ दिख सकते हैं किस किस तरह से युवकों द्वारा खुलेआम फारिंग करता हुआ नजर आ रहा है बार बालाओ डांस देखने के लिए भारी संख्या में लोग जुटे हैं अगर थोड़ी चूक हुई तो ना जाने कई लोगों की जान भी जा सकती है पर इन सब बातों से बेखबर होकर भी व्यक्ति बार बालाओं के साथ मगन होकर फायरिंग कर रहे हैं


खबर रोहतास जिला के डेहरी से है। जहां कोल डिपो के पास एक ट्रक तथा ट्रैक्टर में जोरदार टक्कर हो गई। जिससे ट्रैक्टर का परखच्चे उड़ गया। इस हादसे में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। पुलिस को जब सूचना मिली तो मौके पर पहुंची तो न ही ट्रक ड्राइवर मौजूद था और न ही ट्रैक्टर का। पुलिस मामले की जांच कर रही है। घटनास्थल पर देखने से ऐसा प्रतीत होता है कि बारुन की तरफ से रॉन्ग साइड में ट्रैक्टर आ रही थी। इसी दौरान दोनों में टक्कर हो गई है।


 

देश में जिस तरह से महंगाई चरम पर है और खास कर पेट्रोल-डीजल की कीमत शतक लगा चुके हैं ऐसे में आम आदमी से लेकर विपक्षी दलों का धैर्य भी जवाब दे चुका है. विपक्षी दलों के द्वारा लगातार इसके खिलाफ प्रदर्शन और सड़कों पर उतरना जारी है. विपक्षी दल सरकार के विरोध में सड़कों पर उतर कर प्रदर्शन और नारेबाजी कर रहे हैं साथ ही केंद्र सरकार के मंत्रियों का पुतला भी फूंक रहे है. विपक्षी दलों के प्रदर्शन के बीच पटना में पप्पू यादव की जन अधिकार पार्टी द्वारा पेट्रोल-डीजल को बढ़ती कीमतों और महंगाई के विरोध में अनोखा प्रदर्शन किया गया.जाप कार्यकर्ताओं और नेताओं ने राजधानी के एनआईटी मोड़ से लाचार-विचार भैंस मार्च निकाला.  कार्यकर्ता भैंसों पर बैठकर मोटर साइकिल को खीचतें दिखे वही केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की.




 

सर्व समाज उत्थान संस्था के द्वारा आयोजित सेवा सहायता शिविर के तहत ख़ानक़ाह बारगाहे इश्क़ तकिया शरीफ में कोरोना वैक्सीनेश्न का शिविर लगाया गया । जिसका शुभारंभ ख़ानक़ाह के सज्जादानशीं सैय्यद शाह ख़्वाजा आमिर शाहिद एवं संस्था के संरक्षक श्री रंजीत प्रभाकर यादव ने संयुक्त रूप से किया । इस मौके पर सज्जादानशीं सैय्यद शाह ख़्वाजा आमिर शाहिद ने लोगों से अपील करते हुए ये कहा की लोगों में अभी भी कई तरह के भ्रम हैं की बैक्सीन लेने से लोग मर जाएगे ऐसा कुछ भी नहीं हैं । बल्कि वैक्सीन लेने से हमारे शरीर में रोग प्रतिरोधक शक्ति बनाती हैं जो हमारे शरीर में किसी भी तरह की बीमारी को बढ्ने से रोकता हैं


सहरसा में 21 वर्षीय युवक ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर लिया।सदर थाना क्षेत्र के पुरब बाजार वार्ड नं-30 की घटना बताई जा रही है।घटना की जानकारी पुलिस को मिलते ही शव को कब्जे में लेकर मामले की छानबीन में जुट गई है।मृतक की पहचान 21 वर्षीय प्रणव चौधरी के रूप की गई है जो सदर थाना क्षेत्र के पूरब बाजार वार्ड नं0-30 का रहने वाला था।जिसनें बीती रात अवैध आर्म्स से सिर में गोली मारकर आत्महत्या कर लिया।इधर पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज कर मामले की छानबीन में जुट गई है। हालांकि यह घटना किस कारण हुई है इसका पता अब तक नहीं चल पाया है युवक ने आखिरकार क्यों आत्महत्या की 


बिहार के मुजफ्फरपुर जिला में एक बार फिर अपराधियों ने चलाया गोली लूट की घटना को दिया है अंजाम. बताया गया है कि गायघाट थाना क्षेत्र के लोमा इलाके में अज्ञात अपराधियों ने एक युवक को गोली मार कर घायल कर दिया. घयाल युवक की पहचान मछली व्यवसायी विकास कुमार के रूप में हुई है.जानकारी के अनुसार देर शाम फोन कर कुछ लोगों ने स्टेट बोरिंग के चैनल के पास बुलाया मोबाइल पर बात होने के बाद विकास वहां पहुंचते ही तब ही घात लगाये अज्ञात अपराधियों ने पिस्टल से उसके ऊपर में ही फायरिंग शुरू किया एक गोली विकास के गर्दन मे लगी.घटना के बाद अपराधियों ने बाइक लूट कर वहां से निकले. सूचना के बाद परिजनों ने घायल विकास को शहर के निजी अस्पताल में भर्ती कराया जहां घायल विकास का इलाज चल रहा है. घटना की सुचना मिलते ही पुलिस छानबीन में जुटी.


मुजफ्फरपुर : बिहार में अब कोई नही कहेगा कि बिहार में का बा ! अगर कोई अब ऐसा कहेगा तो उसे उद्योग विभाग से उपलब्धियों का लिस्ट भेजा जाएगा। उक्त बाते बिहार के उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन ने कही है. दरअसल मंत्री शाहनवाज हुसैन एक निजी कार्यक्रम में शामिल होने को लेकर मुज़फ़्फ़रपुर पहुँचे.इस दौरान मीडिया से बातचीत में शाहनवाज हुसैन ने कहा कि बिहार के ऊपर उम्मीदों का बड़ा बोझ है। जिसे डबल इंजन की सरकार मिलकर पूरा करेगी। बिहार में विकास के कार्य पूरी तेजी से चल रहा है। कई उद्योग लगाए जा रहे है। अब कोई ऐसा नहीं कह सकता है कि बिहार में का बा ! ऐसा कहने वालों को उद्योग विभाग की ओर से बिहार की उपलब्धियों की लिस्ट भेजी जायेगी.



 

बड़ी खबर समस्तीपुर से आ रही है जहां आपसी विवाद ने हिंसक का रूप ले लिया है। दो पक्षों के बीच हुए विवाद में तीन लोगों की मौत हो गयी। पहले उप मुखिया ने एक व्यक्ति की गोली मारी हत्या कर दी जिसके बाद आक्रोशित लोगों ने उप मुखिया की पत्नी और भतीजे को मार डाला और इस दौरान कई वाहनों को भी फूंक डाला। घटना में घायल दो अन्य लोगों की स्थिति नाजुक बनी हुई है समस्तीपुर के मुफ्फसिल थाना के आधारपुर में रविवार की शाम नाले को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया। वही विवाद आज सुबह इतना हिंसक रूप ले लिया कि तीन लोगों की हत्या कर दी गई। जबकि दो की हालत नाजुक बनी हुई है।

 

औरंगाबाद, जिले में शनिवार को जिला पदाधिकारी सौरभ जोरवाल सह अध्यक्ष जिला उर्वरक निगरानी समिति की बैठक समाहरणालय के सभाकक्ष में संपन्न हुई खरीफ मौसम  में फसल वार अच्छा धन के अनुरूप प्रखंड वार, विभिन्न उर्वरको यूरिया, डीएपी, सिंगल सुपर फास्फेट, मियूरेट ऑफ पोटाश मिश्रित उर्वरकों की आवश्यकता के अनुरूप जिले में उक्त उर्वरकों की उपलब्धता एवं वितरण व्यवस्था पर समिति द्वारा व्यापक विचार विमर्श किया गया


No comments:

Post a Comment