मुज़फ़्फ़रपुर मे भारी मात्रा मे शराब के साथ तस्कर गिरफ्तार, आखिर क्यूँ नहीं बंद हो रही शराब की तस्करी - AskBihar24X7 - Bihar & Jharkhand News

Breaking

Post Top Ad

Wednesday, June 30, 2021

मुज़फ़्फ़रपुर मे भारी मात्रा मे शराब के साथ तस्कर गिरफ्तार, आखिर क्यूँ नहीं बंद हो रही शराब की तस्करी



मुज़फ़्फ़रपुर : बिहार में शराबबंदी कानून तो लागू है लेकिन शराबबंदी कानून के आड़ में शराब की तस्करी का खेल जोरो से होता दिख रहा है? शराबबंदी कानून को लेकर सूबे के मुखिया तरह-तरह के दाबे कर रहे है, लेकिन अगर बिहार में पूर्ण शराबबंदी कानून लागू है तो कैसे होती है शराब की तस्करी. वंही बिहार का मुज़फ़्फ़रपुर भी अवैध शराब का अड्डा बनता दिख रहा है, जंहा आए दिन अवैध शराब की बरामदगी का मामला प्रकाश में आते रहता है.वंही जिले के गायघाट पुलिस और मद्यनिषेध पटना की टीम ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए थाना क्षेत्र से दो ट्रक में छापेमारी कर के 650 कार्टून से ज्यादा विदेशी शराब जब्त किया साथ ही आधा-दर्जन से ज्यादा तस्करों को भी गिरफ्तार किया है.

जानकारी के अनुसार पटना मद्यनिषेध की टीम में सूचना के आधार पर गायघाट पुलिस के साथ संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए थाना क्षेत्र के बेरुआ कट के समीप से दो ट्रक को जब्त किया, जिसमे छापेमारी के बाद एक ट्रक से 350 कार्टून और दूसरे ट्रक से 306 कार्टून विदेशी शराब जब्त किया साथ ही 9 लोगो को गिरफ्तार किया गया.मामले की जानकारी देते हुए गायघाट थाना प्रभारी सह प्रशिक्षु डीएसपी अमित कुमार ने बताया कि गायघाट पुलिस के द्वारा मद्यनिषेध के गुप्त सूचना के माध्यम से छापेमारी में दो बिदेशी शराब की ट्रक पकड़ी गई. पहली गाड़ी से 350 कार्टून इम्पीरियल ब्लू ब्रांड की कुल 3052.8 लीटर जब्त की गई है. जिसमे पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया, वंही दूसरी गाड़ी से 306 कार्टून सभी 180 ml की बिदेशी शराब बरामद हुई है जो कुल 2643.84 लीटर शराब है. इसमे कुल चार लोगों की गिरफ्तारी की गई. दोनों ट्रक से 656 कार्टून विदेशी शराब बरामद किया गया.

आपको बता दें कि हाल ही में गायघाट थाना अंतर्गत बेनीबाद ओपी क्षेत्र में भी ओपी पुलिस के द्वारा ओपी क्षेत्र में सड़क किनारे लगी एक ट्रक से लग्भग 250 कार्टून से ज्यादा विदेशी शराब जब्त किए गए थे.अब बड़ा सवाल ये है कि कैसे बिहार में शराब की तस्करी होती है जब शराबबंदी कानून लागू है तो तस्कर कैसे शराब की तस्करी कर पाते है?.

मुज़फ़्फ़रपुर से रुपेश कुमार के साथ राज कृष्णन की रिपोर्ट,        प्लस न्यूज़ 

No comments:

Post a Comment