67वीं BPSC के तहत सरकार में अधिकारी बनने का सुनहरा मौका,10 बड़ी खबर - AskBihar24X7 - Bihar & Jharkhand News

Breaking

Post Top Ad

Thursday, September 30, 2021

67वीं BPSC के तहत सरकार में अधिकारी बनने का सुनहरा मौका,10 बड़ी खबर

 1..बिहार में एक बार फिर 1 अक्टूबर यानि शुक्रवार से बालू का खनन शुरू हो जाएगा. दरअसल एनजीटी के रोक के कारण 1 जुलाई से 30 सितंबर तक बिहार में बालू खनन पर फिलहाल रोक लगी है, अब रोक हटते ही कल से एक बार फिर बालू खनन का काम शुरू हो जाएगा. अभी बालू खनन बिहार के सिर्फ 8 जिलों में शुरू हो सकेगा.बक्सर, अरवल, नवादा, बांका, वैशाली, बेतिया, मधेपुरा, किशनगंज जिले में  बालू खनन का कार्य शुरू होगा...


2...नवादा में चोरी के आरोपी में एक शख्स की पीटकर हत्या कर दी गई. घटना जिले के पकरीबरावां प्रखंड के गंगटी गांव की है जहां ट्रैक्टर से बैटरी चोरी के आरोप में युवक की बुरी तरह पिटाई कर दी गई. युवक की इलाज के दौरान मौत हो गई. मृतक की पहचान सुदनपुर गांव के रहने वाले  इमरान के रूप में हुई है...


3...औरंगाबाद एसपी कान्तेश कुमार मिश्र की तस्वीर का गलत इस्तेमाल कर साइबर अपराधियों ने 3 लोगों से कुल 20 हजारर रुपये की ठगी कर ली. एसआई गुफरान अली के बयान पर इस मामले की एक प्राथमिकी नगर थाने में दर्ज कराई गई है...


4....बंगाल की खाड़ी में चक्रवातीय गुलाब की वजह से बिहार के 28 जिलों में अगले 48 घन्टे के लिए तेज हवा के साथ बारिश का पूर्वानुमान जताया गया है. इसको लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट भी जारी कर दिया है..अगले 48 घन्टे में सीमांचल से लेकर उत्तर और पूर्वी बिहार में बारिश की संभावना है. 


5... नालंदा जिले के राजगीर से पुलिस की एसटीएफ और स्थानीय पुलिस की टीम ने तीन हथियार तस्करों को भारी मात्रा में हथियार और कारसूत के साथ गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार हथियार तस्करों के पास से दो पिस्टल, 1000 जिंदा कारतूस, दो बाइक, 4 मोबाइल, दो मैगजीन, तीन लाख 70 हजार रुपए नगद बरामद किया गया है..


6...बिहार में खेती की ज़मीनों के विवाद सुलझाने की दिशा में राज्य सरकार ने कदम बढ़ाया है. IIT रूड़की से आई टीम ने भूमि सर्वेक्षण पूरा कर लिया है और अब बहुत जल्द चकबंदी के जरिए किसानों की अलग-अलग जगहों पर खेती की ज़मीनों का एक चक बनाया जाएगा. इससे जमीनी विवाद कम हो जाएंगे.


7..बिहार सरकार ने पंचायत सरकार भवन एवं वीडियो कांफ्रेंसिंग के लिए केंद्र से 6 हजार करोड़ की मांग की है। सरकार ने केंद्र के पंचायती राज मंत्रालय से 4800 जगहों पर आरटीपीएस एवं सीएससी काउंटर की सुविधा के साथ पंचायत सरकार भवन बनाने के लिए राशि की डिमांड की है.


8...कानपुर के प्रॉपर्टी डीलर मनीष गुप्ता की गोरखपुर पुलिस द्वारा पिटाई से मौत के मामले में नया खुलासा हुआ है.आरोप है कि मनीष गोरखपुर में रुके थे. इस दौरान पुलिस उनके कमरे की चेकिंग करने पहुंची थी.चेकिंग के दौरान ही पुलिसकर्मियों ने मनीष की पिटाई की थी, जिसके बाद उनकी मौत हो गई. इस मामले में गोरखपुर पुलिस के 6 अफसरों को सस्पेंड किया जा चुका है.


9..बिहार लोक सेवा आयोग 67वीं बीपीएससी के तहत सरकार में अधिकारी बनने का सुनहरा मौका है. 67वीं बीपीएससी में कुल 555 पदों की जगह अब 575 पदों के लिए वैकेंसी निकली है. इसके लिए आवेदन मांगे गए हैं. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार जो इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे BPSC की आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं.



10...बिहार के अरवल जिले में आज सुबह-सवेरे दर्दनाक हादसा हुआ. नदी में नहाने के दौरान चार बच्चों की मौत हो गई. दो बच्चों को सुरक्षित पानी से बाहर निकाल लिया गया..जिउतिया पर्व को लेकर सोन नदी में महिलाएं स्नान करने गई थी. उनके साथ बच्चे भी गए थे...


No comments:

Post a Comment