पटना सिटी मे JDU कार्यकर्ता ने विरोध प्रदर्शन किया, - AskBihar24X7 - Bihar & Jharkhand News

Breaking

Post Top Ad

Thursday, September 02, 2021

पटना सिटी मे JDU कार्यकर्ता ने विरोध प्रदर्शन किया,

जनता दल यूनाइटेड  द्वारा कार्यकर्ताओं का एक बड़ा दल जदयू नेता कन्हाई पटेल के नेर्तत्व में ओरिएंटल कॉलेज पटना सिटी में शुल्क वृद्धि के खिलाफ अहिंसात्मक विरोध प्रदर्शन किया । इस विरोध प्रदर्शन में अभिभावकों और छात्रों का भी सहयोग मिला । विगत कुछ दिनों से छात्रों का एक बड़ा दल नाम नही छापने के शर्त पर शुल्क वापसी के लिए जदयू कार्यकर्ता से मदद की गुहार लगा रहे थे । जिस पर गंभीरता से  जदयू कार्यकर्ताओ का दल मौखिक रूप से कॉलेज के प्राचार्य डॉक्टर सैयद अफजल इकबाल जी से 02 दो बार भेंट वार्ता कर शुल्क वृद्धि को वापिस लेने का आग्रह किए । मगर कॉलेज के प्राचार्य ने बताया कि शुल्क वृद्धि या  वापसी का  काम मेरे अधिकार क्षेत्र में नही है । कमेटी के द्वारा तय किया जाता है । तब मजबूरन वश आज विरोध प्रदर्शन किया गया ।


प्रदरर्शनकारी ने कॉलेज कैम्पस में घंटो कॉलेज प्रशासक हाय हाय , कॉलेज प्रशाशक मुर्दाबाद और  शुल्क वृद्धि वापिस लो  का नारा लगाए ।और कॉलेज के मुख्य कमेटी के सचिव सी . ए . एम . मोतिउर्ररहमान के नाम ज्ञापन प्राचार्य को सौंपा गया। और यथाशीघ्र शुल्क वापसी लेने का आग्रह किया गया । इस मौके पर कन्हाई पटेल ने कॉलेज प्रशासक को अवगत कराया कि महाविद्यालय द्वारा जबरन थोपे गए नामांकन फार्म शुल्क (इंटर/डिग्री ),सी एल सी फार्म( इंटर/डिग्री ) , चरित्र प्रमाण पत्र फार्म शुल्क इत्यादि में अनायास वृद्धि करना सरासर गलत है । हास्यास्पद तरीके से पुस्तकालय शुल्क जो पहले स्वैचिछक था । अब यह शुल्क सबके लिए अनिवार्य कर दिया गया । विडम्बना की हद तो यह है कि इस महाविद्यालय में पुस्तकालय अध्यक्ष कर्मी की नियुक्ति आज तक नही हुई है । मगर शुल्क वृद्धि सारे छात्रों के लिए अनिवार्य कर दिया गया है । इस महाविद्यालय में अधिसंख्य अल्पसंख्यक समुदाय के होनहार छात्र  अध्ययन करते हैं । 

वैश्विक महामारी कोरोना ने इन अभिभावकों को आर्थिक रूप से विपन्न बना दिया है । खाद्य सामग्री की महंगाई लोगो का कमर तोड़ दिया है । आर्थिक कमजोरी ने छात्रों और अभिभावकों को शिक्षा के प्रति उदासीन बना दिया है । ऐसी विषम परिस्थितियों में शुल्क वृद्धि अनुचित है । इसे यथाशीघ्र वापिस ली जाए । अन्यथा सत्याग्रह छोड़कर हल्ला बोल कुर्सी तोड़ के लिए अगले हफ्ते से हम बाध्य हो जाएंगे । इस अवसर पर जदयू के कन्हाई पटेल , राज कृष्णा , श्याम पाठक , पप्पू मेहता , अभिनव बल्लभ , कृष्णा पटेल , रवि गुप्ता एवम ऋषिराज मिश्र इत्यादि दर्जनो लोग शामिल हुए ।




No comments:

Post a Comment