समस्तीपुर से आए फरियादी सड़क निर्माण कार्य में गड़बड़ी की शिकायत की,स्टेज पर बार-डांसरों के साथ पुलिसकर्मी ने लगाए ठुमके,बिहारी मजदूरों की लगातार हो रही हत्या को लेकर सियासत गर्म, - AskBihar24X7 - Bihar & Jharkhand News

Breaking

Post Top Ad

Monday, October 18, 2021

समस्तीपुर से आए फरियादी सड़क निर्माण कार्य में गड़बड़ी की शिकायत की,स्टेज पर बार-डांसरों के साथ पुलिसकर्मी ने लगाए ठुमके,बिहारी मजदूरों की लगातार हो रही हत्या को लेकर सियासत गर्म,

 जम्मू-कश्मीर में आतंकवादी हमले में बिहार के अररिया के दो मजदूरों की मौत हो गई जबकि एक अन्य मजदूर को आतंकवादियों ने गोली मारकर घायल कर दिया. सोमवार को हुई इस घटना में अररिया जिले के रानीगंज प्रखंड के बौंसी के रहने वाला राजा ऋषिदेव और अररिया प्रखंड के कमलदहा पंचायत के खैरुगंज गांव के जोगिंद्र ऋषिदेव की मौत हो गयी जबकि रानीगंज के मिर्जापुर निवासी चुनचुन ऋषिदेव गंभीर रूप से घायल हो गया. आतंकियों का निशाना बने जोगिंदर ऋषिदेव के तीन बच्चे हैं. मौत के बाद जोगिंदर की पत्नी के आंसु रुकने का नाम नहीं ले रहे और चीत्कार से पूरा इलाका गमगीन हो गया है. अररिया जिले के अलग-अलग थाना क्षेत्रों से भारी संख्या में मजदूर जम्मू कश्मीर में मजदूरी के लिए जाते हैं. नरपतगंज, फारबिसगंज, रानीगंज, जोकीहाट पलासी और अररिया ब्लॉक के सैकड़ों मजदूर जम्मू कश्मीर में मजदूरी के लिए जाते हैं और अभी भी वहां काम कर रहे हैं..



पिछले कुछ दिनों में तीन बिहारवासियों की हत्या को लेकर बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए उनके नाम खुला संदेश लिखा है. तेजस्वी ने इस पत्र में सरकार की नीतियों से लेकर रोजगार और पलायन तक के मुद्दे को उठाया हैअगर आपकी सरकार ने पिछले 16 साल से किए जा रहेसुशासनके दावे के अनुरूप सचमुच रोजगार सृजन पर गम्भीरता से कुछ भी किया होता तो इनकी भाँति करोड़ों बिहारवासियों को हरवर्ष पलायन के लिए विवश नहीं होना पड़ता..



वहीं पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने कश्मीर घाटी से आतंक के सफाई के लिए मोदी सरकार से अलग तरीके से अपील की है. बिहारियों को निशाना बनाए जाने से नाराज पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने ट्वीट कर कहा है कि जम्मू कश्मीर में जिस तरह से लगातार बिहारियों को निशाना बनाया जा रहा है उससे अब मन व्यथित हो गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह जी से आग्रह है कि कश्मीर को सुधारने की जिम्मेवारी हम बिहारियों पर छोड़ दें, 15 दिन में अगर सुधार नहीं दिया तो कहिएगा...



जम्मू कश्मीर में हुए आतंकी हमले  और बिहारी मजदूरों की लगातार हो रही हत्या को लेकर सियासत भी गर्म हो गई है,राजद सांसद मनोज झा ने इस घटना को लेकर कड़ी निंदा की है..



'जनता के दरबार में मुख्यमंत्री' कार्यक्रम में सीएम नीतीश कुमार फरियादियों की शिकायत सुन रहे हैं. सूबे के विभिन्न जिलों से आये फरियादी दो दर्जन से अधिक विभागों से जुड़ी समस्याओं को मुख्यमंत्री के सामने रख रहे हैं. इसी क्रम में एक महिला वार्ड सदस्य अपने पति की शिकायत लेकर मुख्यमंत्री के पास पहुंची और उसने सीएम से कहा कि उसका पति नल जल योजना का काम नहीं करने दे रहा है. काम में वह रुकावटें पैदा कर रहा है.. समस्तीपुर से आए एक फरियादी युवक ने सात निश्चय योजना के तहत सड़क निर्माण कार्य में गड़बड़ी की शिकायत की. युवक ने बताया कि समस्तीपुर के पटोरी प्रखंड के बीडीओ योजना में लूट मचा रहे हैं. 8 इंच की बजाय 2 इंच की सड़क के ढलाई की जा रही है..




समस्तीपुर में दुर्गा पूजा के मौके पर किसी भी तरह का रंगारंग कार्यक्रम आयोजित करने की अनुमति जिला प्रशासन की तरफ से नहीं थी। इसके बावजूद विजयादशमी के दिन बार-बालाओं के डांस प्रोग्राम आयोजित की गयी। बार बालाओं के साथ बिहार पुलिस का एक कर्मी भी बार-बालाओं के साथ स्टेज पर डांस करते नजर आया। यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है..


No comments:

Post a Comment