NDA ने नामो की घोषणा की, पटनासिटी के भद्रघाट पर भव्य गंगा आरती का आयोजन - AskBihar24X7 - Bihar & Jharkhand News

Breaking

Post Top Ad

Friday, October 01, 2021

NDA ने नामो की घोषणा की, पटनासिटी के भद्रघाट पर भव्य गंगा आरती का आयोजन

 पटना के एक होटल में आयोजित एनडीए की प्रेस कांफ्रेंस में दोनों कैंडिडेट के नाम की घोषणा की गई। कुशेश्वरस्थान सीट से सीटिंग विधायक रहे शशिभूषण हजारी के बेटे अमन हजारी को टिकट मिला है। वहीं तारापुर से राजीव कुमार सिंह को उम्मीदवार बनाया गया है...प्रेस कांफ्रेंस में जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह,बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल, उपेन्द्र कुशवाहा,मुकेश सहनी समेत अन्य नेता मौजूद थे। प्रेस कांफ्रेंस में जेडीयू अध्यक्ष ललन सिंह ने कहा कि हम चाहते थे कि तारापुर से मेवालाल चौधरी के बेटे चुनाव लड़ें. लेकिन वे अमेरिका में रहते हैं लिहाजा उन्होंने चुनाव लड़ने से मना कर दिया...



2...नीति आयोग की रिपोर्ट में नीचे से टॉप करने पर तेजस्वी यादव ने सीएम नीतीश पर बड़ा हमला बोला है। आयोग की रिपोर्ट का हवाला देते हुए नेता प्रतिपक्ष ने स्वास्थ्य व्यवस्था पर गंभीर सवाल खड़े किये हैं। तेजस्वी ने नीति आयोग का एक 'ग्राफिक्स' ट्वीट कर स्वास्थ्य के क्षेत्र में नीचे से नंबर वन आने पर बिहार सरकार को बधाई दी..
नीति आयोग की रिपोर्ट में संपूर्ण देश में बिहार की स्वास्थ्य व्यवस्था के सबसे फिसड्डी होने के सवाल पर मीडिया से मुँह छुपा कर भाग रहे..


3...खबर सासाराम से हैं। सासाराम के जिला एवं सत्र न्यायाधीश अरुण कुमार श्रीवास्तव ने आज आजादी के तथा 75 साल पूरे होने पर अमृत महोत्सव के तहत रोहतास जिला विधिक सेवा प्राधिकार के द्वारा जागरूकता रथ को रवाना किया। यह जागरूकता वैन लोगों को विधिक सेवा के संबंध में जानकारी देगी। साथ ही दिसंबर महीना में लगने वाले राष्ट्रीय लोक अदालत के संबंध में लोगों को जागरूक करेगी तथा ज्यादा से ज्यादा लोगों को इस राष्ट्रीय लोक अदालत का लाभ उठाने के लिए प्रेरित करेगी..



4..

गोपालगंज में गुलाब चक्रवात का असर देखने को मिल रहा है। यहां पर रात भर हुई बारिश की वजह से गोपालगंज शहर के कई वार्ड जलमग्न हो गए हैं। प्रमुख सड़कों पर पानी भर गया है। जबकि शिक्षा विभाग का कैंपस हो या ट्रेजरी आफिस। सभी वार्ड और प्रमुख सड़क पानी में डूबे हुए हैं।  गोपालगंज शहर का राजेन्द्र नगर, अधिवक्ता नगर , राजीव नगर, सरेया और हनुमानगढ़ी का मोहल्ला पूरी तरह से पानी में डूबे हुए हैं। जिसे लोगों की परेशानी बढ़ गई है..



5...

मुज़फ़्फ़रपुर से इस बक्त कि एक बड़ी खबर सामने रही है जहा निगरानी की टीम ने अहियापुर थाने में कार्यरत दरोगा (एसआई) सदरे आलम को 10 हजार रुपये रिश्वत लेते धर धर दबोचा है. जानकारी के अनुसार अहियापुर में कार्यरत दरोगा सदरे आलम एक महिला से केस के सिलसिले में पैसे की मांग की थी जिसके बाद महिला ने निगरानी में इसकी शिकायत की थी जिसके बाद गुरुवार को निगरानी की टीम ने अहियापुर थाना के बगल से एक चाय दुकान से 10 हज़ार रिश्वत लेते दरोगा सदरे आलम को धर दबोचा



6...

Madhubani..खुटौना थाना क्षेत्र के सिकटीयाही में मुखिया प्रत्याशी मनोज सिंह ने 17 आदमी के साथ वोट से इंकार करने वाले व्यक्ति को बेहरमी से पीटा. सिकटीयाही  पंचायत के वार्ड नंबर 2 और 5 के मतदाता का कहना है दूसरे उमीदबार को हमलोग समर्थन  में थे। जो मनोज सिंह  निवर्तमान मुखिया प्रत्याशी है उनको ये सूचना मिली और गुरुवार रात 8 बजे से गोली, गट्ठा से आकर वार्ड नंबर के ग्रामीणों के घर में घुस कर पीटने लगे। जिसमे दर्जनों आदमी वहां घायल हो गए है जसका इलाज स्थानीय अस्पताल में चल रहा है..


7..बिहार में पंचायती राज चुनाव का दो चरण खत्म हो गया है। वहीं तीसरे चरण की तैयारी चल रही है. लेकिन पटना के नौबतपुर इलाके में आगामी 8 अक्टूबर को तीसरे चरण का मतदान से पहले अपराधियों का जलवा खुलकर देखने को मिल रहा है। यही कारण है कि मतदान से पहले ही लोगों में भय का माहौल बना है. गौरतलब है कि 24 घंटे पहले गोलीबारी के बाद एक युवक की गोलियों की माला पहने तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है..


8..

गुलमोहर मैत्री एक लाभकारी संस्था है जो विगत एक दशक के नारी स्वास्थ्य की बेहतरी एवं विशेषकर स्तन तथा गर्भाशय के कैंसर के उन्मूलन हेतु सतत प्रयत्नशील है। विगत कई वर्षों में हेल्थ कैम्प, पिंक परेड, मैत्री संवाद, मैमोग्राफी एवं पैप्समियर जाँच शिविर इत्यादि सहित कई कार्यक्रमों, अभियानों एवं परियोजनाओं के माध्यम से इस दिशा में कई सार्थक कदम उठाए हैं।  इसी कड़ी में गुलमोहर मैत्री के द्वारा सबसे महत्वाकांक्षी परियोजना नव्या का अनावरण आगामी 2 अक्टूबर 2021 (शनिवार) को ज्ञान भवन, गाँधी मैदान, पटना में होना तय हुआ है। इस परियोजना का शुभारंभ बिहार के माननीय स्वास्थ्य मंत्री श्री मंगल पांडेय जी के कर कमलों से किया जाना तय हुआ हैइसमें बिहार सरकार के अन्य मंत्री भी शामिल होंगे। 


9...देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 71वें जन्मदिवस को लेकर मनाए जा रहे सेवा समर्पण अभियान के क्रम में प्रदेश भाजपा नमामि गंगे की ओर से पटनासिटी के भद्रघाट पर भव्य गंगा आरती का आयोजन किया गया,गंगा नदी में 71दीपों का प्रवाह किया गया,वही महिला की ओर से 71डालियों में दीप दान किया गया,इस मौके पर लेजर शो के साथ साथ पीएम के नेतृत्व में 20 साल बेमिसाल को लेकर रोचक प्रदर्शनी भी लगाई गई,इस मौके पर बीजेपी से जुड़े कई माननीय भी शामिल हुए,


10..

बिहार विधानसभा की 2 सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए लोजपा नेता ने एक बड़ा ऐलान कर दिया है. चिराग ने कहा कि इस उपचुनाव के लिए लोक जनशक्ति पार्टी (चिराग गुट) अपने दम ही चुनाव लड़ेगी. इसके लिए जल्द ही उम्मदीवारों के नाम का ऐलान होगा… इन सीटों पर उतरने वाले उम्मीदवारों के चयन के लिए जल्द ही ही बैठक होगी.


No comments:

Post a Comment