Live News

रविवार, नवंबर 28, 2021

शराब छोड़ना कोई असंभव बात नहीं है-आचार्य सुदर्शन जी महाराज

 पापा पीना छोड़ दो

 "हमें भी पढ़ाओ" (निशुल्क शिक्षा केंद्र) के झुग्गी झोपड़ी एवं स्लम बस्तियों के गरीब एवं उपेक्षित बच्चों ने आज गांधी मैदान पटना में एक रैली निकाली । जिसका इन लोगों ने हाथ हाथ में तख्ती लेकर मद्य निषेध आंदोलन का समर्थन करते हुए नारा लगाकर अपने अभिभावकों से मांग करते हुए प्रदर्शन किया । उनकी मांग थी "पापा पीना छोड़ दो " "मुझे अनाथ होने से बचाओ  " ।इस रैली का आयोजन आचार्य श्री सुदर्शन जी महाराज के मार्गदर्शन में किया गया । 


इस  अवसर पर आचार्य श्री ने कहा कि शराब सचमुच जानलेवा बुरी आदत है । जिन लोगों ने शराब पिया है वह असमय में ही मृत्यु के गाल में चले गए । ऐसा नहीं कि शराब की आदत नहीं छूटती है। बहुतो ने इस आदत से मुक्ति पाई है । मनुष्य जब बीमार पड़ जाता है या कहीं ऐसे स्थान पर चला जाता है, अथवा व्रत त्यौहार में उपवास करता है उस समय वह शराब नहीं पीता जब हम एक दिन शराब छोड़ सकते हैं तो हमेशा के लिए क्यों नहीं छोड़ सकते हैं ? जिन की इच्छाशक्ति प्रवल होगी वे आसानी से इस बुरी आदत को छोड़ देंगे । आचार्य श्री ने कहा कि शराब छोड़ने का एक और सशक्त उपाय है कि प्रतिदिन आधा घंटा योग और ध्यान करके मन को संयमित करने का प्रयास करें । 


     शराब छोड़ना कोई असंभव बात नहीं है जो लोग भी किसी बच्चे के पिता हैं । उन्हे तो अपने बच्चों के लिए के लिए अवश्य ही इस बुरी आदत से मुक्ति का प्रयास करना चाहिए । आज बच्चों ने गांधी मैदान से पूरे विश्व को संदेश दिया कि "पापा पीना छोड़ दो " ।  "हमें अनाथ होने से बचाओ " । इस रैली का नेतृत्व आचार्य श्री सुदर्शन जी महाराज के साथ-साथ विधान पार्षद श्री नीरज कुमार एवं संचालिका बबीता कुमारी ने किया ।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Back To Top