Live News

Friday, April 01, 2022

1000 करोड़ टैक्स देकर भी खौफ के साये में जीने को मजबूर हैं सिटी वासी : राजू दानवीर


पटना सिटी : पटना सिटी में लगातार 5 दिन में 5 हत्या के बाद जन अधिकार पार्टी ने आज सिटी चौक पर एक दिवसीय धरना प्रदर्शन कर प्रशासन से अपराधियों पर नकेल कसने और सिटी में लॉ एंड आर्डर बहाल करने की मांग की। जन अधिकार पार्टी के युवा अध्यक्ष राजू दानवीर ने साफ तौर पर कहा कि अगर प्रशासन सिटी में अपराधियों के तांडव को शांत कर शांति बहाल नहीं करेगी तो जन अधिकार पार्टी व्यापक आंदोलन करेगी। उन्होंने कहा कि हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री पप्पू यादव जी ने साफ कहा है कि हत्यारे को फांसी पर लटकाने की जरूरत है। हमारे अध्यक्ष जी पीड़ितों के लिए लगातार लड़ाई लड़ने का काम कर रहे हैं। 

दानवीर ने कहा कि पटना सिटी की जनता सरकार को सालाना 1000 करोड़ रुपये टैक्स के रूप में देती है, लेकिन फिर भी सरकार को उनकी सुरक्षा की चिंता नहीं है। सभी खौफ के साये में जीने को मजबूर हैं। नतीजा यह है कि गुरु गोबिंद सिंह जी महाराज और पटन देवी की धरती पटना सिटी रक्तरंजित हो गया। यानी 5 दिन में 5 लोगों की हत्या बेहद दुर्भाग्यपूर्ण और चिंताजनक है। उन्होंने पूछा कि आखिर प्रशासन के हत्थे आज तक कोई अपराधी चढ़ा क्यों नहीं ? 

दानवीर ने कहा कि डबल इंजन की सरकार ने बिहार को क्राइम के मामले में कश्मीर से बद्दतर बना दिया है। प्रदेश में अपराधियों और पुलिस दोनों की शिकार आम व निर्दोष जनता हो रही है। उन्होंने पूछा कि गलत शराबबंदी को जिद बना कर हेलीकॉप्टर से एक ओर खोजने की बात हो रही है, लेकिन अपराधियों पर नकेल कसने के लिए सरकार और पुलिस प्रशासन कुछ नहीं कर रही है।


दानवीर ने कहा कि हम सरकार से मांग करते हैं कि प्रमोद वागला, सन्नी समेत जितने भी लोगों की हत्या हुई है, उस मामले में अपराधियों पर कड़ी कार्रवाई हो। उनपर स्पीडी ट्रायल के जरिये सजा सुनाई जाए और अब तक जिनकी हत्या हुई है, उनके परिजनों को सरकार मुआवजा देने का काम करे। इसके साथ ही व्यवसायियों को आर्म्स और उनकी सुरक्षा के लिए सरकार कानून बनाये। इस धरना में कई जाप के नेता व पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment

Back To Top