Live News

शनिवार, जुलाई 09, 2022

3 तीनो के अंदर हत्या की दूसरी वारदात,स्कूल बस दुर्घटनाग्रस्त

 


जहानाबाद । बड़ी खबर जहानाबाद से  है 3 तीनो के अंदर हत्या की दूसरी वारदात हुई है ।शनिवार के सुबह 9.30 बजे  पूर्व से चले आ रहे जमीनी विवाद में दो हथियारबंद अपराधियों ने सरेराह एक व्यक्ति की गोली मार कर हत्या कर दिया और अपराधी मौके से फरार हो गया। मृतक के तीन परिवारों पहले ही एक साथ हत्या हो चुकी है।घटना परस बिगहा थाना क्षेत्र के नौरू हॉल्ट के समीप की है। मृतक की पहचान मिश्र बिगहा गांव निवासी जगदेव यादव के रूप में की गई है। जो मवेशी की खरीद बिक्री करते थे। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने आनन फानन में उसे सदर अस्पताल लाया जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया।

पहले भी 3 परिजनों की हो चुकी है हत्या*

घटना के संबंध में परिजन सुमित कुमार ने बताया कि आज सुबह जगदेव यादव मवेशी की खरीदारी को लेकर टेहटा मेला जा रहे थे। तभी घात लगाए अपराधियों ने गोली मार कर हत्या कर दिया और भाग निकला। परिजनों ने बताया कि पांच साल पहले से महज तीन फीट जमीन को लेकर गांव के व्यक्ति से विवाद चल रहा है। वर्ष 2017 में भी अपराधियों ने घर मे घुस कर तीन लोगों की हत्या कर दिया था 

सुरक्षा देने में विफल रही पुलिस*

इधर लोगों की हत्या का मामला न्यायालय में चल रहा है। उसी केस में शुक्रवार को कोर्ट में गवाही थी। परन्तु उसके डर से कोर्ट में गवाही भी देने नही गए। जिसकी सूचना एपीपी के सहारे पुलिस को सूचना दी थी। लेकिन पुलिस कुछ न कर सकी। देर रात में भी अपराधियों ने तबातोड़ फायरिंग भी की थी। जिसकी सूचना भी पुलिस को दी गयी थी। अगर पुलिस कार्रवाई करती तो शायद यह घटना नही घटती। 

इधर घटना की सूचना पाकर मौके पर दलबल के साथ एसडीपीओ अशोक कुमार पांडेय और पारस बिगहा थानाध्यक्ष राजकिशोर प्रसाद मौके पर पहुंच गए और मामले की तफ्तीश में जुटे है।उन्होंने बताया कि अपराधियों की पहचान कर ली गई है और उनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।घटना का अंजाम गेहूंमन यादव के परिजनों ने दी है



खबर रोहतास जिला के अमझोर से है। जहां अमजोर में एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें अमझोर थाना में कार्यरत एक चौकीदार को देसी शराब पीते दिखाए जाने का दावा किया गया हैं। वीडियो में दिख रहा अमझोर के भदसा गांव का चौकीदार देव कुमार यादव बताया जाता है। चुकी इस वायरल वीडियो कि हम पुष्टि नहीं करते हैं। लेकिन वीडियो में चौकीदार देव कुमार यादव सादे लिबास में है तथा एक चापाकल के पास पॉलिथीन से कुछ 'पेय-पदार्थ' निकालकर उसमें पानी मिलाकर उसे पी रहा है। वीडियो में वो कहता सुनाई देता है की 'वीडियो मत बनाओ... नहीं तो मैं खुद पकड़ा जाऊंगा' । चुकी प्रदेश में शराबबंदी है, अंग्रेजी से लेकर देसी शराब तक के बिक्री एवं सेवन निषेद्ध है। फिर भी वायरल वीडियो में दावा किया जा रहा है कि पॉलिथीन में लेकर शराब पीने वाला व्यक्ति अंमझोर थाना का चौकीदार देव कुमार यादव हैं तथा वो देसी शराब पी रहा है, जो कि यह मामला जांच के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा। इस वायरल वीडियो कि हम पुष्टि नहीं करते।  इलाके में यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। बताया जाता है कि यह वीडियो 5 जुलाई का अमझोर थाना के पीछे काली मंदिर के पास का है। आप भी देखिए यह वायरल वीडियो, किसकी हम पुष्टि नहीं करते।




नवादा परिवार और बच्चों को छोड़कर गैर मुल्क गए थे नौकरी करने अब सोशल मीडिया पर स्वदेश वापसी की लगा रहा गुहार

नौकरी के लिए सऊदी अरब गये दर्जनों युवक के साथ साउदी अरब की एक कंपनी महारा द्वारा धोखाधड़ी व जबरन पासपोर्ट कब्ज़े में लेकर शोषण करने का एक मामला का वीडियो वायरल हो रहा है.साउदी अरब में फसे दर्जनों युवक बिहार के नवादा , रजौली , शेखपुरा , बरबीघा ,छपरा, सिवान और भागलपुर के निवासी बताए जाते है.सभी युवक सऊदी के रियाद शहर में स्तिथ महारा कंपनी पर शोषण करने का आरोप लगाया है.सभी पीड़ित युवक ने सोशल मीडिया पर जल्द से जल्द स्वदेश वापसी की गुहार लगा रहा है.अन्यथा सभी बिहार के युवक सुसाइड करने की बात पर कह रहे  !



पटना के परसा बाजार में बच्चों को स्कूल से घर ले जा रहे एक स्कूल बस शनिवार को महुली गांव के साईं मंदिर के नजदीक गड्ढे में पलट गई। बस पलटने ही वहां अफरातफरी का माहौल बन गया। बस में सवार बच्चे जोर-जोर से बचाओ बचाओ चिल्लाने लगे। घटना की सूचना पाकर आसपास गांव के लोग मौके पर पहुंचे और सभी बच्चों को बस से सुरक्षित निकाला। इस हादसे में 3 बच्चे घायल हो गए। घायल बच्चों को प्राथमिक उपचार के बाद सुरक्षित उनके घर पर पहुंचा दी गई। घटना का कारण बस का स्टेयरिंग फेल होना बताया जा रहा है।

घटना के बारे में बताया जा रहा है कि शनिवार को स्कूल समाप्त होने के बाद परसा बाजार के मुख्य मार्ग पर स्थित लीड्स एशियन पब्लिक स्कूल की बस बच्चों को लेकर घर छोड़ने के लिए निकली। जैसे ही बस महोली गांव के साईं मंदिर के नजदीक पहुंचे अचानक बस का स्टेयरिंग फेल हो गया। बस के ड्राइवर ने बस को संभालने का काफी प्रयास किया इसके बावजूद बस अनियंत्रित होकर एक गड्ढे में जा गिरी। बस में लगभग एक दर्जन बच्चे सवार थे। गड्ढे में पलट ते हैं बस में सवार बच्चे जोर जोर से रोने चिल्लाने लगे। बच्चे के चीखने चिल्लाने की आवाज सुनकर आसपास के लोग वहां जमा हुए और राहत एवं बचाव कार्य शुरू कर दिया। ग्रामीणों की मदद से बस में फंसे सभी बच्चों को निकालकर सुरक्षित उनके घर पहुंचाया गया। इस बीच बस में सवार 3 बच्चे घायल हो गए जिन्हें पास के नर्सिंग होम में प्राथमिक उपचार के बाद ग्रामीणों की मदद से उन्हें सुरक्षित छोड़ दिया गया। परसा बाजार थाना प्रभारी ने बताया कि सभी बच्चे सुरक्षित हैं और उन्हें घर तक पहुंचा दिया गया है।



नवादा जिले के काशीचक थाना क्षेत्र के धानपुर गांव के समीप शनिवार को काशीचक स्थित साईं मिशन पब्लिक स्कूल का वाहन तेज रफ्तार में नियंत्रण होकर पलटी मार दिया जिसमें 8 बच्चे गंभीर रूप से जख्मी हो गए। जिसके बाद स्थानीय ग्रामीण से मदद से सभी लोगों को इलाज के लिए समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र काशीचक बौरी में भर्ती कराया गया है। जहां पर डॉक्टर के द्वारा सभी लोगों का बेहतर इलाज किया जा रहा है। वही एक की हालत गंभीर है जिसे पावापुरी में वेम्स अस्पताल रेफर किया गया है।



---सुपौल जिले के बसंतपुर प्रखंड अंतर्गत परमानंदपुर पंचायत के वार्ड 6 के एक ही परिवार के 5 लोगों को कीचड़ की मछली खाने से फूड प्वाइजनिंग हो गया।जिससे सभी लोगों का तबीयत बिगड़ने लगी जिसके बाद दिन के 12 बजे सभी लोग गंभीर रूप से बीमार हो गए।लेकिन इन लोगों को कोई जानकारी नहीं हो पा रही थी की तबीयत कैसे बिगड़ रही है जहां परिजनों के सूझबूझ से सभी लोगों को शाम के 4 बजे वीरपुर अनुमंडलीय एलएन अस्पताल में लाया गया।जहां सभी लोगों का स्थिति काफी गंभीर बनी हुई थी।अस्पताल में उपस्थित डॉक्टर शैलेंद्र दीपक एवं स्वास्थ्य कर्मी रूपेश कुमार उर्फ मुन्ना ठाकुर के द्वारा प्राथमिक उपचार की जा रहा था।

इस संबंध में डॉक्टर शैलेंद्र दीपक ने बताया कि बीमार में 60 वर्षीय बाबू नंद सरदार,30 वर्षीय प्रदीप सरदार,25 वर्षीय सरोबत्ति देवी, 5 वर्षीय रिहांस सरदार और 3 वर्षीय रिया कुमारी भर्ती है।सभी का प्राथमिक उपचार की गई है और डॉक्टर की निगरानी में रखी जा रही है।अस्पताल में परिजनों ने बताया कि सुबह के 8 बजे कीचड़ से निकलने वाली गरेय मछली दो सौ रुपये किलो की दर से मछली खरीद कर लाए थे जब उसे बनाकर परिवार के साथ सदस्यों ने खाया तो सभी लोगों के उल्टी और पेट झरना शुरू हो गया जिससे सभी लोग गंभीर रूप से बीमार पड़ गए। अभी इलाज चल रहा है।



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Back To Top