Live News

Saturday, July 23, 2022

रक्षाबंधन क्रिएटिव आर्ट प्रतियोगिता में बच्चों ने अपने कला का किया प्रदर्शन

 बच्चों में कला और संस्कृति उजागर करना जरूरी : नंदकिशोर यादव 

पटना सिटी : भाई-बहन के स्नेह और प्यार का पवित्र पर्व है राखी. राखी एक रक्षा सूत्र है जिसमें भाई बहन के रक्षा का वचन देता है. इसी प्यार और विश्वास को क़ायम रखने के लिए बच्चों के बीच राखी क्रिएटिव आर्ट प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. इस प्रतियोगिता में कक्षा षष्ठी से बारहवीं तक के बच्चों ने भाग लिया. जिसमें 200 बच्चों ने मनमोहक राखी अपने हाथों से बनायी. 



  वहीं बच्चों द्वारा बनाए राखी की भूरी-भूरी प्रशंसा स्थानीय विधायक नंदकिशोर यादव ने भी किया. वहीं नंदकिशोर यादव ने प्रमाण-पत्र वितरित कर बच्चों के कार्यकुशलता की सराहना की. शौर्य भारत वेलफेयर फाउंडेशन के संरक्षक सह वरीय समाजसेवी रामजी योगेश ने कहा कि बच्चों में छुपी प्रतिभा को निखारने के लिए इस तरह का आयोजन जरूरी है. फाउंडेशन के अध्यक्ष शम्मी रोहतगी ने सभी अतिथियों को अंग वस्त्र पहनाकर स्वागत किया. विद्यालय के पास्कल पीटर ओस्ता, प्रधानाचार्य रंजन जोसेफ एवं स्कूल की पी.आर.ओ शुभदा कुलकर्णी ने अतिथियों को बुके प्रदान कर स्वागत किया.

      वहीं बच्चों ने सबसे बेहतरीन राखियां बनाई जिसमें अंशुमन 6डी प्रथम स्थान, श्रुति खत्री 8ई द्वितीय स्थान, आराध्य जयसवाल 9ए तृतीय स्थान, राजीव कुमार 9डी को सांत्वना पुरस्कार देने की घोषणा हुई.  इस मौके पर समाजसेवी अंजू सिंह, अमित खत्री, अमित मंडल, माधुरी शर्मा समेत अन्य लोग मौजूद थे.

No comments:

Post a Comment

Back To Top