Live News

गुरुवार, जुलाई 07, 2022

दिनभर की बड़ी खबर

 पटना जिले में बीते दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ था. जिसमें एक शिक्षक नाबालिग बच्चे की बेरहमी से पिटाई करते दिख रहा था. वीडियो वायरल होने के बाद पटना पुलिस ने इसपर स्वत: संज्ञान लेते हुए एक टीम गठित किया और आरोपी शिक्षक को नालंदा जिले के तेल्हाड़ा से गिरफ्तार  कर लिया. आरोपी शिक्षक का नाम अमरकांत कुमार है, जो जहानाबाद जिले के घोषी थाना क्षेत्र का रहने वाला है.पूरे मामले की जानकारी देते हुए पटना एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लो ने बताया कि 2 जुलाई 2022 को पटना पुलिस को एक वीडियो मिली थी. वीडियो में शिक्षक अपने ही संस्थान में पढ़ने वाले 1 नाबालिग छात्र की बेरहमी से पिटाई करते दिख रहा था. पुलिस ने इस मामले में स्वत संज्ञान लेते हुए जांच शुरू की तो मामला धनरूआ थाना क्षेत्र में स्थित जय पब्लिक स्कूल सह कोचिंग संस्थान का निकला...

डीएम डॉ. चन्द्रशेखर सिंह एवं वरीय पुलिस अधीक्षक मानवजीत सिंह ढिल्लो ने ईद-उल-जोहा (बकरीद) को लेकर सुरक्षा व्यवस्था के लिए अधिकारियों की बैठक ली। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि असामाजिक तत्वों पर कड़ी निगरानी रखें। सोशल मीडिया मॉनिटरिंग सेल को क्रियाशील रखें तथा अफवाहों का त्वरित खंडन करें…पटना डीएम और एसएसपी ने अनुमंडलवार तैयारियों की समीक्षा भी की। उन्होंने अनुमंडल पदाधिकारियों एवं अनुमंडल पुलिस पदाधिकारियों को ससमय शांति समिति की बैठक आयोजित करने का निर्देश दिया। सभी पदाधिकारी संवेदनशील एवं अतिसंवेदनशील स्थानों पर विशेष सतर्कता बरतेंगे।

राजधानी पटना में एक जीआरपी के दारोगा की गुंडई सामने आई है। ट्रेन के एसी कोच में बिना टिकट सफर कर रहे जीआरपी दारोगा को सीट खाली करने की बात कहने पर नाराज ASI ने बुजुर्ग TTE की बेरहमी से पिटाई कर दी। आरोपी दारोगा बख्तियारपुर जीआरपी थाने में तैनात है और दानापुर-भागलपुर इंटरसिटी ट्रेन के एसी बोगी में सफर कर रहा था। पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है…बख्तियारपुर जीआरपी थाने में तैनात एएसआई सुनील कुमार सिंह दानापुर-भागलपुर इंटरसिटी एक्सप्रेस की एसी कोच में बिना टिकट के सफर कर रहा था। दारोगा किसी दूसरे यात्री की सीट पर बैठा था। यात्री के ट्रेन में पहुंचने पर बुजुर्ग टीटीई दिनेश कुमार सिंह ने जब एएसआई सुनील सिंह से सीट खाली करने की बात कही तो उसका गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच गया। बख्तियारपुर स्टेशन पर ट्रेन खड़ी कर आरोपी दारोगा ने अन्य जीआरपी जवानों के साथ मिलकर वृद्ध टीटीई दिनेश कुमार सिंह की जमकर पिटाई कर दी..

नालंदा जिले से एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है, जहां वरमाला के दौरान प्रेमी ने दुल्हन की मांग भर दी और दूल्हा देखता रह गया। नालंदा जिले के हरनौत थाना इलाके के सादिकपुर गांव में वरण पासवान की बेटी की बारात आई थी। वरमाला के दौरान अचानक प्रेमी स्टेज पर चढ़कर दूल्हन की मांग में सिंदूर भर दिया। ये सब इतनी तेजी से हुआ कि लड़का और लड़की पक्ष के लोग देखते रह गए.. गुस्से में लड़की पक्ष के लोगों ने युवक को पकड़ लिया और उसकी बेरहमी से पिटाई कर दी। दर्जनों की भीड़ प्रेमी पर लात-घूंसा बरसा रही थी। सूचना पाकर पुलिस मौके पर गई। आक्रोशितों का विरोध झेलते हुए पुलिस ने युवक को मॉब लिंचिंग से बचाया। प्रेमी की पहचान शैलेंद्र राउत के बेटे मुकेश कुमार के रूप में की गई है, जिसे पुलिस इलाज के लिए सदर अस्पताल ले गई..

पंजाब के मुख्यमंत्री आज यानी गुरुवार को शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं। सबसे ज्यादा चर्चा की बात की हो रही है कि सीएम भगवंत मान की दुल्हनिया गुरप्रीत कौर कौन हैं, तो आपको बता दें कि गुरप्रीत कौर एक डॉक्टर हैं, जो आज सीएम भगवंत मान के साथ सात फेरे लेंगी। ये शादी काफी ख़ास होने जा रही है। इस मौके पर अरविंद केजरीवाल भी शिरकत करेंगे आपको बता दें कि भगवंत मान ने पहली शादी इंदरप्रीत कौर से की थी। हालांकि इनके रिश्ते के बीच साल 2015 में ही दरार गया था, जिसके बाद दोनों ने आपसी सहमति से तलाक लेकर अलग हो गये थे..


भागलपुर के बूढ़ानाथ स्तिथ महंत काली के रहनेवाले धनंजय शर्मा के पुत्र मयंक ने देशभर का नाम रौशन कर दिया है। दरअसल 17 वर्षीय मयंक का कंप्यूटर से भी तेज दिमाग चलता है,जिसके बूते उन्होंने गूगल द्वारा दिए गए टास्क को पूरा कर उसके वेबसाइट की कोडिंग की,जिसके लिए उन्हें गूगल ने पुरस्कृत भी किया है। इतना ही नहीं सॉफ्टवेयर बाय मयंक ने कई मल्टीनेशनल कंपनी के वेबसाइट की कोडिंग की है। जिसमें हाल ही में उन्होंने इंफोसिस जैसी बड़ी कंपनी के लिए कई प्रोग्रामिंग लैंग्वेज के तहत उसके सिक्योरिटी सिस्टम की कोडिंग की इसके लिए उन्हें इंफोसिस कंपनी के द्वारा आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस पुरस्कार से नवाजा गया..




कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Back To Top