Live News

Tuesday, July 19, 2022

DSP की हत्या एक गंभीर और दुखद घटना -DGP


 : हरियाणा के नूंह में तावडू के डीएसपी सुरेंद्र सिंह बिश्नोई की हत्या के बाद पुलिस एनकाउंटर में एक बदमाश को गिरफ्तार किया गया है. एनकाउंटर के दौरान बदमाश के पैर में गोली लगी है. पुलिस की ये कार्रवाई डीएसपी की हत्या के कुछ घंटों के भीतर हुई है और एक बदमाश को गिरफ्तार किया गया है.

डीएसपी की हत्या पर हरियाणा के डीजीपी पीके अग्रवाल ने कहा कि यह एक गंभीर और दुखद घटना है. मुठभेड़ के बाद एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. उसके पैर में गोली लगी है. अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए भी टीमें छापेमारी कर रही हैं. सख्त कार्रवाई होगी, : पुलिस के अनुसार, सिंह अपनी टीम के साथ तावडू के निकट पचगांव में अरावली पहाड़ियों में अवैध पत्थर खनन पर रोक के वास्ते छापे मारने गये थे और करीब 11 बजकर 50 मिनट पर उन्होंने ट्रक को देखकर रुकने का इशारा किया था. एक अधिकारी ने बताया कि पुलिस टीम ट्रक के चालक की गिरफ्तारी के लिए विभिन्न स्थानों पर छापे मार रही है.


अधिकारियों ने बताया कि वर्ष 2015 से, प्रतिवर्ष नूंह में अवैध खनन की करीब 50 शिकायतें दर्ज की जाती हैं. उन्होंने बताया कि खनन माफिया के सदस्यों और पुलिस के बीच अक्सर फसाद होता रहा है. हरियाणा पुलिस में डीएसपी सिंह की भर्ती 1994 में सहायक उपनिरीक्षक के पद पर हुई थी और वह कुछ महीनों में ही सेवानिवृत्त होने वाले थे. मूल रूप से हिसार जिले के सारंगपुर गांव के निवासी सिंह कुरुक्षेत्र में अपने परिवार के साथ रह रहे थे

No comments:

Post a Comment

Back To Top